Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. ICICI Bank ने शुरू की 24/7 WhatsApp बैंकिंग, जानिए कैसे पा सकते हैं सुविधा

ICICI Bank ने शुरू की 24/7 WhatsApp बैंकिंग, जानिए कैसे पा सकते हैं सुविधा

बैंक के सेविंग खाता धारकों को घर बैठे मिलेगी बैंकिंग की सुविधा

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: March 30, 2020 16:12 IST
ICICI Bank launches WhatsApp Banking- India TV Paisa

ICICI Bank launches WhatsApp Banking

नई दिल्ली। कोरोना संकट की वजह से देश भर में जारी ल़ॉकडाउन के बीच आईसीआईसीआई बैंक ने अपने सेविंग अकाउंट ग्राहकों के लिए घर बैठे बैंकिंग की सुविधा शुरू की है। बैंक के मुताबिक लॉकडाउन की वजह से हो रही कई परेशानियों से निपटने के लिए ये सेवा शुरू की गई है।

बैंक के मुताबिक ग्राहक अब WhatsApp पर ही अपना अकाउंट बैलेंस देख सकते हैं। आखिरी के तीन ट्रांजेक्शन देख सकते हैं, क्रेडिट कार्ड की सीमा के बारे में जानकारी ले सकते हैं, या फिर लोन की जानकारी भी पा सकते हैं। इसके साथ ही इस सेवा की मदद से ग्राहक अपने कार्ड को ब्लॉक या अनब्लॉक भी कर सकते हैं। वहीं इसके जरिये ग्राहकों को अपने करीबी एटीएम और शाखा की भी जानकारी मिल सकेगी। बैंक के मुताबिक ये सर्विस पूरी तरह से सुरक्षित है।

इस सेवा को पाने के लिए पहले आपको अपने बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से whatsapp के जरिए 9324953001 को ‘hi’ मैसेज भेजना होगा। मैसेज के जवाब में बैंक की तरफ से सेवाओं और उससे जुड़े की-वर्ड भेजे जाएंगे। आपको जो सेवा चाहिए आप मैसेज में वो की-वर्ड डालकर भेज दें, बैंक की तरफ से आपको जानकारी भेज दी जाएगी। ये सेवा 24 घंटे मिलेगी।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement