1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Instagram ने अपने यूजर्स को दी खुशखबरी, अब Reels वीडियो बनाने के लिए मिलेंगे 30 सेकेंड

Instagram ने अपने यूजर्स को दी खुशखबरी, अब Reels वीडियो बनाने के लिए मिलेंगे 30 सेकेंड

भारत से टिकटॉक के विदा होने के बाद अब फेसबुक के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम आक्रामक रूप से बाजार में उतर गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 25, 2020 8:53 IST
Instagram - India TV Paisa
Photo:PIXABAY

Instagram 

भारत से टिकटॉक के विदा होने के बाद अब फेसबुक के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम आक्रामक रूप से बाजार में उतर गया है। इंस्टाग्राम ने अपने शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म रील्स के लिए वीडियो का समय दोगुना कर दिया है। इंस्टाग्राम ने नया अपडेट जारी किया है। इसमें इंस्टाग्राम ने रील्स के लिए वीडियो की अवधि 15 सेकेंड से बढ़ाकर 30 सेकेंड कर दी है। बता दें कि टिकटॉक में भी यूजर्स् को 15 सेकेंड के वीडियो बनाने की सुविधा मिलती थी। आपको बता दें, भारत पहला देश है जहां सबसे पहले रील्स के लिए टैब पेश किया गया है।

इंस्टाग्राम ने अपने पोस्ट में इंस्टाग्राम पर हुए तीन बड़े बदलावों की घोषणा की। अपडेट के अनुसार 30 सेकेंड लम्बी वीडियो बनाने के अलावा आने वाले अपडेट के साथ रील्स में टाइमर की सीमा को बढ़ाकर 10 सेकेंड कर दिया जाएगा। साथ ही आप वीडियो को ट्रिम और गैर-जरूरी क्लिप को डिलीट भी कर सकेंगे। इंस्टाग्राम जल्द ही अपने यूज़र्स के लिए इन नए अपडेट्स को ज़ारी करने वाला है।

लम्बी वीडियो के अलावा आगामी अपडेट के जरिए रील्स वीडियो एडिटिंग प्रोसेसर को भी सहज बनाएगा। वर्तमान समय में रील्स पर वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए केवल 3 सेकेंड्स का ही समय मिलती है, लेकिन नए अपडेट के बाद यह टाइमर 10 सेकेंड्स तक सेट किया जा सकता है।

Write a comment
X