Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Maruti ने लॉन्‍च की BS-VI इंजन के साथ WagonR CNG, कीमत होगी 5.25 लाख रुपए से शुरू

Maruti ने लॉन्‍च की BS-VI इंजन के साथ WagonR CNG, कीमत होगी 5.25 लाख रुपए से शुरू

नई वैगर-आर दो वेरिएंट एलएक्सआई और एलएक्सआई (ओ) में जाएगी, जिनकी कीमत क्रमश: 5.25 लाख रुपए और 5.32 लाख रुपए है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 14, 2020 12:40 IST
Maruti launches BS-VI compliant CNG variant of WagonR, price starts at Rs 5.25 lakh- India TV Paisa

Maruti launches BS-VI compliant CNG variant of WagonR, price starts at Rs 5.25 lakh

नई दिल्‍ली। मारुति सुजुकी इंडिया ने वैलेंटाइन डे के दिन यानी शुक्रवार को अपनी बीएस-6 अनुपालन वाली नई वैगन-आर का एस-सीएनजी वेरिएंट लॉन्‍च किया है। इसकी एक्‍स-शोरूम कीमत 5.25 लाख रुपए से शुरू होगी। कंपनी ने कहा कि उसने अगले कुछ वर्षों में 10 लाख ग्रीन वाहन बेचने के लक्ष्‍य को पूरा करने के उद्देश्‍य के साथ वैगन-आर सीएनजी को पेश किया है।

वैगन-आर एस-सीएनजी वेरिएंट कंपनी द्वारा पेश किया गया तीसरा बीएस-6 इंजन के साथ एस-सीएनजी मॉडल है। कंपनी ने बताया कि नई वैगन-आर में 60 लीटर का फ्यूल टैंक है और इसका माइलेज 32.52 किलोमीटर प्रति किलोग्राम है।

यह दो वेरिएंट एलएक्‍सआई और एलएक्‍सआई (ओ) में जाएगी, जिनकी कीमत क्रमश: 5.25 लाख रुपए और 5.32 लाख रुपए है। मारुति सुजुकी इंडिया के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर (मार्केटिंग एंड सेल्‍स) शशांक श्रीवास्‍तव ने कहा कि मिशन ग्रीन मिलियन की घोषणा के साथ, हमनें देश में ग्रीन मोबिलिटी की दिशा में अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है।  

हाल ही में संपन्‍न हुए ऑटो एक्‍सपो में कंपनी ने घोषणा की थी कि उसकी योजना मिशन ग्रीन मिलियन अभियान के तहत अगले कुछ वर्षों में 10 लाख ग्रीन वाहन बेचने की है, जिसमें सीएनजी, माइल्‍ड एंड स्‍ट्रॉन्‍ग हाइब्रिड के साथ ही साथ इलेक्ट्रिक वाहन शामिल हैं। उन्‍होंने कहा कि नई फैक्‍टरी-फ‍िटेड एस-सीएनजी वैगन-आर ड्राइविंग, उच्‍च ईंधन क्षमता, अधिक सुरक्ष और सुविधाओं का एक उत्‍कृष्‍ट संतुलन है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement