Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. ऑल्टो लगातार 16वें साल बनी देश की सबसे बेहतर बिक्री वाली कार: मारुति

ऑल्टो लगातार 16वें साल बनी देश की सबसे बेहतर बिक्री वाली कार: मारुति

2000 में पेश हुई ऑल्टो 2004 में बिक्री में टॉप पर पहुंची

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 15, 2020 16:06 IST
Bestselling car- India TV Paisa
Photo:MARUTI

Bestselling car

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने सोमवार को कहा कि एंट्री लेवल की कार के सेग्मेंट में ऑल्टो कार लगातार 16वें साल सबसे बेहतर बिक्री वाली मॉडल बनी है। वर्ष 2019- 20 के दौरान इस मॉडल की 1.48 लाख कारों की बिक्री हुई है। कंपनी ने यहां जारी वक्तव्य में कहा है कि ऑल्टो कार सितंबर 2000 में बाजार में पेश की गई थी और उसके बाद 2004 में यह पहली बार भारत की सबसे बेहतर बिक्री वाली कार बन गई। एमएसआई के कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा ऑल्टो का मजबूत ग्राहक आधार ही इसकी ग्राहकों के बीच लोकप्रियता को बताता है। समय के साथ ब्रांड में किये जाने वाले सुधारों को ग्राहक ने सराहा है।

उन्होंने कहा कि मारुति सुजुकी ग्राहक की पसंद में आए बदलावों पर नजदीकी से नजर रखती है और उसी बदलाव के अनुरूप अपने उत्पादों को तैयार करती है। उन्होंने कहा कि नये नियमों को ध्यान में रखते हुये वर्तमान नई ऑल्टो में सुरक्षा के सभी मानक उपाय किये गये हैं। इनमें ड्राइवर साइड में एयरबैग, एंटी-लाक ब्रेकिंग प्रणाली और इलेक्ट्रानिक ब्रेकफोर्स वितरण, रिवर्स पार्किंग सेंसंर और तीव्र गति चेतावनी प्रणाली इसमें दी गई है। कंपनी का कहना है कि इसमें तेज टक्कर और पैदल यात्री सुरक्षा नियमनों का भी अनुपालन किया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement