Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. टाटा मोटर्स ने पुणे प्‍लांट में शुरू किया अपनी नई SUV Harrier का उत्‍पादन, अगले साल होगी लॉन्‍च

टाटा मोटर्स ने पुणे प्‍लांट में शुरू किया अपनी नई SUV Harrier का उत्‍पादन, अगले साल होगी लॉन्‍च

टाटा मोटर्स ने अगले साल बाजार में लॉन्‍च की जाने वाली अपनी नई एसयूवी हैरियर का उत्‍पादन शुरू करने की घोषणा की है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: October 31, 2018 11:28 IST
tata harrier- India TV Paisa
Photo:TATA HARRIER

tata harrier

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स ने अगले साल बाजार में लॉन्‍च की जाने वाली अपनी नई एसयूवी हैरियर का उत्‍पादन शुरू करने की घोषणा की है। टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा है कि हैरियर की पहली यूनिट को पुणे स्थित संयंत्र में तैयार कर बाहर निकाला गया है।

tata harrier

Image Source : TATA HARRIER
tata harrier

कंपनी ने बताया कि पुणे संयंत्र में नई असेंबली लाइन का निर्माण बेहतर निर्माण प्रक्रिया का अनुपालन करते हुए रिकॉर्ड छह माह में किया गया है। कंपनी ने बताया कि इसके लिए समूह की कंपनी जगुआर लैंड रोवर से बेहतन निर्माण प्रक्रिया को अपनाया गया है।  

tata harrier

Image Source : TATA HARRIER
tata harrier

टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट, पैसेंजर व्‍हीकल बिजनेस युनिट, मयंक पारिख ने कहा कि परी नई असेंबली लाइन के तैयार होने और पहली हैरियर बाहर निकलने के साथ, अब हम 2019 की शुरुआत में इसकी आपूर्ति शुरू करने के लिए तैयार हैं।

टाटा हैरियर एक पांच सीटर मोनोक्‍यू एसयूवी है, जिसे नई पीढ़ी को ध्‍यान में रखते हुए जगुआर लैंड रोवर के सहयोग से मिलकर लैंड रोवर डी8 डिजाइन के साथ विकसित किया गया है। हैरियर भारतीय बाजार में तेजी से विकसित होते एसयूवी सेगमेंट में टाटा मोटर्स की उपस्थिति को मजबूत करेगी। इस सेगमेंट में कंपनी अपने कॉम्‍पैक्‍ट एसयूसी नेक्‍सन की बिक्री पहले से ही कर रही है। टाटा की यह नई एसयूवी सीधे तौर पर जीप कम्‍पास और महिंद्रा एक्‍सयूवी500 से टक्‍कर लेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement