1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. मर्सिडीज़ और BMW की कर देगी छुट्टी, भारत में लॉन्च हुई Lexus NX 350

मर्सिडीज़ और BMW की कर देगी छुट्टी, भारत में लॉन्च हुई Lexus NX 350

लेक्सस ने बुधवार को एक बयान में बताया कि एसयूवी श्रेणी के इस वाहन को तीन अलग-अलग मॉडल में पेश किया गया है

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 09, 2022 18:40 IST
2022 Lexus NX 350 - India TV Hindi News
Photo:LEXUS

2022 Lexus NX 350 

Highlights

  • लेक्सस इंडिया ने भारतीय बाजार में अपने वाहन एनएक्स 350एच को नए संस्करण के साथ पेश किया
  • Lexus NX 350 की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 64.9 लाख रुपये है

नयी दिल्ली। जापान की वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा के लक्जरी कार ब्रांड लेक्सस इंडिया ने भारतीय बाजार में अपने वाहन एनएक्स 350एच को नए संस्करण के साथ पेश किया है। दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 64.9 लाख रुपये है। 

लेक्सस ने बुधवार को एक बयान में बताया कि एसयूवी श्रेणी के इस वाहन को तीन अलग-अलग मॉडल में पेश किया गया है जिनकी कीमत क्रमश: 64.9 लाख, 69.5 लाख और 71.6 लाख रुपये है। कंपनी इसी के साथ भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कार उतारने की संभावनाएं भी तलाश रही है। 

लेक्सस के अनुसार एनएक्स 350एच में हाइब्रिड प्रणाली लगी हुई है और यह 2.5 लीटर के इंजन से लैस है। लेक्सस इंडिया के अध्यक्ष नवीन सोनी ने ऑनलाइन कार्यक्रम में कहा, ‘‘नए मॉडल के साथ हमें विश्वास है कि यह कार लक्जरी बाजार में एक नया मुकाम स्थापित करेगी। नयी एनएक्स स्टाइलिंग, सुरक्षा और अधिक परिष्कृत पर्यावरण-अनुकूल चार्जिंग तकनीक के साथ आती है।’’ उन्होंने कहा कि घरेलू बाजार में इस कार को पेश करने के साथ कंपनी की लग्जरी कार बाजार में उपस्थिति मजबूत होगी।

क्या हैं खास फीचर्स 

लेक्सस एनएक्स 350एच में बड़ी 14-इंच टचस्क्रीन दी गई है। हालांकि इसके कुछ वेरिएंट में 9 इंच का छोटा टचस्क्रीन डिस्प्ले भी मिलेगा। इसके अलावा नया स्टीयरिंग व्हील, ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। इसके अलावा इसमें ऑटोमैटिक हेडलैंप, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, क्रूज कंट्रोल, 17-स्पीकर मार्क लेविंसन सराउंड साउंड सिस्टम, 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, रेन-सेंसिंग, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स भी दिए गए है।

Latest Business News

Write a comment
>independence-day-2022