Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. कहीं टूट न जाए Thar या Creta लेने का सपना, महिंद्रा और हुंडई ने दिया ये तगड़ा झटका

Mahindra and Hyundai cars price hike: कहीं टूट न जाए Thar या Creta लेने का सपना, महिंद्रा और हुंडई ने दिया ये तगड़ा झटका

सरकार वाहनों से जुड़े नियमों में बदलाव करती रहती है, जहां 1 अप्रैल, 2023 से कार्बन एमिएशन के नए नॉर्म्स लागू कर दिए गए हैं। जिसके बाद वाहन निर्माता कंपनियों महिंद्रा और हुंडई ने अपनी कई कारों के दाम बढ़ा दिए हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Updated on: April 05, 2023 18:52 IST
detail on mahindra and Hyundai cars price hike- India TV Paisa
Photo:OFFICIAL SITE महिंद्रा और हुंडई के इन कारों के बढ़े दाम, जानिए इनके बारे में

Mahindra and Hyundai cars price hike: सरकार वाहनों से जुड़े नियमों में समय-समय पर बदलाव करती रहती है, वहीं हाल में यानी 1 अप्रैल से कार्बन एमिशन नॉर्म्स को देश में लागू किया गया है। जिसके बाद से कई वाहन निर्माता कंपनियों ने अपनी कारों के दाम को बढ़ा दिया है, जहां महिंद्रा और हुंडई ने अपनी कारों के दाम सबसे पहले बढ़ा दिए हैं। दूसरी ओर वाहन निर्माता कंपनियों का कहना है कि कार्बन एमिशन नॉर्म्स लागू होने के बाद कारों की इनपुट कॉस्ट बढ़ गयी है, क्योंकि कारों के इंजन को रियल ड्राइविंग एमिशन (RDE) के अनुरूप बनाना पड़ रहा है। जिसके कारण कारों के दाम में उन्हें वृद्धि करनी पड़ रही है, ऐसे में महिंद्रा और हुंडई ने अपनी कारों के दाम बढ़ा दिए हैं। 

महिंद्रा Thar के नए दाम

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने Thar के पेट्रोल वर्जन में 28,200 रुपये की वृद्धि की है, साथ ही Thar के LX AT 2WD HT वैरियंट के दामों को अभी जस का तस रखा गया है। इसके साथ ही Thar के डीजल वैरियंट में 28000 रुपये से लेकर 56000 रुपए तक की वृद्धि की गयी है। 

महिंद्रा XUV 700 के नए दाम

महिंद्रा ने अपनी प्रीमियम एसयूवी कारों XUV 300 और XUV 700 के दामों में भी वृद्धि की है, जहां महिंद्रा ने XUV 700 के पेट्रोल वैरियंट के दामों में 55900 रुपये से लेकर 75100 रुपये तक की वृद्धि की है। इसके साथ ही महिंद्रा ने XUV 300 के पेट्रोल वर्जन के दामों को 14000 से लेकर 16000 रुपये तक बढ़ा दिया है।

हुंडई Creta के नए दाम

नए एमिशन नॉर्म्स लागू होने के बाद हुंडई ने भी अपनी कई कारों के दामों में वृद्धि की है, जहां हुंडई ने Creta, Venue, एल्काजार कारों के दामों में वृद्धि की है। दूसरी ओर बात करें अगर Creta के नए दामों की तो इसके कॉम्पैक्ट एसयूवी के दामों में 3000 रुपये की वृद्वि की गई है। इसके साथ ही हुंडई की अन्य कारों के दामों की बात करें तो इसकी TUCSON एसयूवी के दाम में सबसे ज्यादा इजाफा किया गया है, जिसके बाद इस कार का दाम 28.63 लाख रुपए से शुरू न होकर 35.31 लाख रुपए से शुरू होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement