Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. MG Comet EV की बुकिंग शुरू, सिर्फ इतने पैसों में अपनी बना सकेंगे भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

MG Comet EV की बुकिंग शुरू, सिर्फ इतने पैसों में अपनी बना सकेंगे भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

कंपनी ने पहले 5000 ग्राहकों के लिए इसकी इंट्रोडक्ट्री कीमत 7.98 लाख रुपये तय की है। इसके बाद एमजी कार की कीमत में बढ़ोत्तरी की जा सकती है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 15, 2023 23:39 IST
MG Comet EV- India TV Paisa
Photo:FILE MG Comet EV

MG Comet EV Booking : MG मोटर इंडिया ने हाल ही में अपनी छोटू इलेक्ट्रिक कार Comet EV का भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। कंपनी ने 15 मई 2023 से इस किफायती इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग भी शुरू कर दी। ग्राहक मात्र 11000 रुपये में अपने लिये भारत की इस सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार को बुक कर सकते हैं। कंपनी के मुताबिक जल्द ही इस कार की डिलीवरी भी शुरू की जाएगी। कंपनी ने पहले 5000 ग्राहकों के लिए इसकी इंट्रोडक्ट्री कीमत 7.98 लाख रुपये तय की है। इसके बाद एमजी कार की कीमत में बढ़ोत्तरी की जा सकती है। 

कार की बुकिंग से जुड़ी घोषणा करते हुए एमजी मोटर इंडिया ने बताया कि उसने इंडस्ट्री फर्स्ट ‘ट्रैक एंड ट्रेस’ फीचर के साथ कॉमेट ईवी को पेश किया है। इस फीचर के साथ ग्राहक बुकिंग से लेकर डिलीवरी तक के पूरे प्रॉसेस को कंपनी के MyMG ऐप पर देख सकते हैं। ग्राहक फोन से भी अपनी कार बुकिंग की स्थिति का पता लगा सकते हैं। 

ये है एमजी कॉमेट ईवी की कीमत 

  • कॉमेट ईवी पेस (MG Comet EV Pace) वेरिएंट की कीमत 7.98 लाख रुपये
  • एमजी कॉमेट ईवी प्ले (MG Comet EV Play) की कीमत 9.28 लाख रुपये 
  • एमजी कॉमेट ईवी प्लश (MG Comet EV Plush) वेरिएंट की कीमत 9.98 लाख रुपये है।

230 किलोमीटर तक की रेंज

कॉमेट ईवी के साथ 8 साल या 1 लाख 20 हजार किलोमीटर तक की बैटरी वॉरंटी दे रही है।

एमजी कॉमेट ईवी में IP67 रेटिंग और प्रिज्मैटिक सेल के साथ 17.3 kWh लिथियम-आयन बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक कार को एक बार फुल चार्ज करने पर 230 किलोमीटर तक चला सकते हैं। इसका मोटर 41.4 एचपी पावर और 110 एनएम टार्क जेनरेट करता है। कॉमेट ईवी को 3.3 kW चार्जर की मदद से घर पर ही 7 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement