1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Ola 15 अगस्त को लॉन्च करेगी सस्ती इलेक्ट्रिक कार? लीक हुए ये जोरदार फीचर्स

Ola 15 अगस्त को लॉन्च करेगी सस्ती इलेक्ट्रिक कार? लीक हुए ये जोरदार फीचर्स

Ola electric car: 75वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) अपनी नई कार लाने की तैयारी में है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: August 06, 2022 12:24 IST
Ola 15 अगस्त को लॉन्च...- India TV Hindi News
Photo:INDIA TV Ola 15 अगस्त को लॉन्च करेगी ये सस्ती इलेक्ट्रिक कार?

Highlights

  • कंपनी के CEO भावेश अग्रवाल ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी
  • कुछ दिन पहले कंपनी ने कार के लुक को किया था लॉन्च
  • इलेक्ट्रिक कार के मार्केट में पहले से कई दिग्गज कंपनियां

Ola Electric Car: भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियां (Electric Vehicles) अब तेजी से मार्केट में लॉन्च हो रही है। 75वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) अपनी नई कार लाने की तैयारी में है। कंपनी के सीईओ भावेश अग्रवाल (CEO Bhavish Aggarwal) ने कुछ दिन पहले कार का लुक ट्विटर पर शेयर किया था। अब वह नया प्रोडक्ट लाने की बात कर रहे हैं। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि वो कार हो सकती है। कंपनी इलेक्ट्रिक गाड़ी बनाने की इंडस्ट्री में पहले ही कदम रख चुकी है। ओला (Ola) ने पिछले साल इसी दिन ओला एस 1-सीरीज़ की इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) लॉन्च किए थे।

CEO ने ट्वीट कर दी जानकारी

कंपनी के CEO भावेश अग्रवाल ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी। उन्होनें लिखा, "15 अगस्त के दिन अपने नए प्रोडक्ट को मार्केट में लॉन्च करने को लेकर बेहद उत्साहित हूं। जल्द ही हम अपने भविष्य की योजनाओं को आपके बीच साझा करेंगे।"

कुछ दिन पहले कंपनी ने कार के लुक को किया था लॉन्च

अभी तक इस बाद की पुष्टि नहीं हो पाई है कि 15 अगस्त के दिन कंपनी कार ही लॉन्च करेगी, लेकिन इसी साल 25 जनवरी को भावेश ने कार की फोटो शेयर करते हुए लिखा था कि क्या आप एक रहस्य रख सकते हैं? तब से ये अनुमान लगना शुरु हो गया था कि जल्द कंपनी अपनी नई कार मार्केट में लाएगी। यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ओला कार इस डिजाइन के साथ आएगी या नहीं, लेकिन शेयर की गई तस्वीर में कार के सामने ओला का लोगो दिख रहा था।

इलेक्ट्रिक कार के मार्केट में पहले से कई दिग्गज कंपनियां

अगर ओला एक इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) लॉन्च करती है, तो उसे टाटा(Tata), हुंडई (Hyundai) और एमजी (MG) जैसी अन्य बड़ी कंपनियों के चुनौतियों को ध्यान रखना होगा। इन दिग्गज कंपनियों का मार्केट कैप काफी बड़ा है। उसे टक्कर दे पाना आसान नहीं होगा। उनके किसी प्रोडक्ट में अब तक आग लगने या किसी बड़े नुकसान होने की शिकायत नहीं आई है, लेकिन ओला एस1 और एस1 प्रो स्कूटर्स को लॉन्च करने के बाद काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। कई स्कूटर्स में आग लग जाने से कंपनी के सेल पर भी असर पड़ा है। 

Ola की सेल में आई कमी?

ओला इलेक्ट्रिक की प्रति महीने बिक्री दर में लगातार गिरावट देखने को मिली रही है। कंपनी अप्रैल 2022 में 12,691 यूनिट स्कूटर्स को बेचकर सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बेचने वाली कंपनी बन गई थी, लेकिन मई के बाद से कंपनी की सेल कम होती चली गई। फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) के आंकड़ो पर नजर डाले तो पता चलता है कि कंपनी ने जुलाई 2022 में 3,426 यूनिट्स की बिक्री की जो अप्रैल महीने में बेची गई कुल स्कूटर्स से 9,225 यूनिट कम है।

Latest Business News

Write a comment