Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एयर इंडिया के ड्रीमलाइनर विमानों में तकनीकी गड़बडि़यां जारी

एयर इंडिया के ड्रीमलाइनर विमानों में तकनीकी गड़बडि़यां जारी

एयर इंडिया के ड्रीमलाइनर विमानों की दिक्कतें समाप्त होने का नाम नहीं ले रही हैं। तकनीकी गड़बड़ी के चलते एक विमान को शुक्रवार को पेरिस में रोकना पड़ा।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: March 27, 2016 14:13 IST
Grounded ‘Dream’: एयर इंडिया के ड्रीमलाइनर विमानों में तकनीकी गड़बड़ियां, अमेरिकी कंपनी बोइंग पर उठे सावल- India TV Paisa
Grounded ‘Dream’: एयर इंडिया के ड्रीमलाइनर विमानों में तकनीकी गड़बड़ियां, अमेरिकी कंपनी बोइंग पर उठे सावल

नई दिल्ली। एयर इंडिया के बेड़े में शामिल ड्रीमलाइन विमानों की दिक्कतें समाप्त होने का नाम नहीं ले रही हैं और तकनीकी गड़बड़ी के चलते कंपनी को अपने एक विमान को शुक्रवार को पेरिस में रोकना पड़ा। गौरतलब है कि ड्रीमलाइन अमेरिकी विमान कंपनी बोइंग का बोइंग 787-800 विमान है। बोइंग ने एयर इंडिया को ऐसे छह और विमान देने हैं और वह इनकी सप्लाई तय कार्यक्रम से कुछ महीने पहले ही करने की योजना में है।

सूत्रों ने बताया, एयर इंडिया की पेरिस दिल्ली उड़ान पर आने वाले बोइंग ड्रीमलाइन को तकनीकी गड़बड़ी के कारण पेरिस में रोकना पड़ा। कंपनी ने अपने अभियंताओं की टीम भेजी है। सूत्रों ने आरोप लगाया कि ड्रीमलाइनर विमानों की तकनीकी गड़बडि़यों को दूर करने में लगातार विफल रही है जिस कारण एयर इंडिया के बेड़े में शामिल इन विमानों को बार बार रोकना पड़ता है। सूत्रों ने कहा, एयर इंडिया को इस मुद्दे पर अमेरिकी विमान कंपनी से कड़ाई से बात करनी होगी क्योंकि विमानों को बार बार रोकने से न केवल आय प्रभावित होती है बल्कि उसका समय पर निष्पादन भी प्रभावित होता है।

इससे पहले, पिछले हफ्ते एयर इंडिया की कोलकाता दिल्ली उड़ान में भी ऐसी ही दिक्कत आई थी जिस कारण आधी रात को विमान बदलना पड़ा। एयर इंडिया के अभियंताओं की यूनियन ने पिछले साल प्रबंधन से अपील की थी जब तक बोइंग इन विमानों की तकनीकी गड़बडि़यों को दूर नहीं करती कंपनी बाकी विमानों की आपूर्ति लेना टाल दे। एयर इंडिया के बेड़े में इस तरह के 21 विमान पहले से ही हैं जबकि छह और विमान अगस्त 2018 तक मिलने हैं। कंपनी ने 2005 में 27 विमानों का आर्डर दिया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement