1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भारत में 1 अरब डॉलर का निवेश कर जेफ बेजोस नहीं कर रहे हैं कोई एहसान, ई-कॉमर्स कंपनियों को करना होगा नियमों का पालन

भारत में 1 अरब डॉलर का निवेश कर जेफ बेजोस नहीं कर रहे हैं कोई एहसान, ई-कॉमर्स कंपनियों को करना होगा नियमों का पालन

फ बेजोस ने बुधवार को भारत में एक अरब डॉलर के निवेश की घोषणा की थी, जिसकी मदद से लघु एवं मध्यम उद्यमों को डिजिटल बनाया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 16, 2020 18:35 IST
Amazon not doing favour by investing USD 1 bn dollar, says Piyush Goyal- India TV Paisa

Amazon not doing favour by investing USD 1 bn dollar, says Piyush Goyal

नई दिल्‍ली। दुनिया के सबसे अमीर व्‍यक्ति जेफ बेजोस द्वारा भारत में एक अरब डॉलर का निवेश करने की घोषणा करने के एक दिन बाद ही केंद्रीय वाणिज्‍य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को कहा कि भारत में एक अरब डॉलर का निवेश कर अमेजन कोई एहसान नहीं कर रही है। उन्‍होंने ई-कॉमर्स कंपनी से सवाल किया कि बाजार बिगाड़ने वाली कीमत की पेशकश कर कैसे इतने बड़े नुकसान को झेल सकती है।

गोयल ने कहा कि ई-कॉमर्स कंपनियों को भारतीय नियमों का पालन करना होगा और मल्‍टी-ब्रांड रिटेल सेगमेंट में पीछे के दरवाजे से प्रवेश के लिए लूपहोल नहीं खोजने चाहिए। भारत ने मल्‍टी-ब्रांड रिटेल में 49 प्रतिशत से अधिक के विदेशी निवेश को अनुमति नहीं दी है और न ही कि अभी तक किसी विदेशी रिटेलर्स के आवेदन को स्‍वीकृति प्रदान की है।

रायसीना डायलॉग में गोयल ने कहा कि अमेजन यहां एक अरब डॉलर का निवेश कर रहा है लेकिन यदि वे हर साल एक अरब डॉलर का नुकसान झेल रहे हैं तो इसका मतलब है कि वो इसकी भरपाई भी यहीं से करेंगे। इसलिए ऐसा बिल्‍कुल नहीं है कि वे भारत में एक अरब डॉलर का निवेश कर कोई एहसान कर रहे हैं।

जेफ बेजोस ने बुधवार को भारत में एक अरब डॉलर के निवेश की घोषणा की थी, जिसकी मदद से लघु एवं मध्‍यम उद्यमों को डिजिटल बनाया जाएगा।  

Write a comment
Click Mania