1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस भारत पहुंचे

ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस भारत पहुंचे

ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस भारत पहुंच चुके है। जेफ बेजोस को भारत यात्रा के दौरान व्यापारियों के विरोध व प्रदर्शन का सामना करना पड़ सकता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 14, 2020 21:52 IST
Jeff Bezos- India TV Paisa

Jeff Bezos

ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस भारत पहुंच चुके है। जेफ बेजोस को भारत यात्रा के दौरान व्यापारियों के विरोध व प्रदर्शन का सामना करना पड़ सकता है। खुदरा कारोबारियों के संगठन कैट ने रविवार को एक बयान जारी इसकी चेतावनी दी है। बेजोस 15 जनवरी से भारत यात्रा पर आने वाले हैं। कैट ने कहा कि उसके बैनर तले ऑल इंडिया मोबाइल रीटेलर्स एसोसिएशन, ऑल इंडिया कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स डिस्ट्रिब्यूटर्स फेडरेशन सहित अन्य व्यापारी संगठन बेजोस का विरोध करेंगे। कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि बेजोस की यह यात्रा सरकार को भरमाने की उनकी योजना का हिस्सा है। 

Related Stories

उन्होंने कहा, ‘‘बेजोस सरकार को बतायेंगे कि वह छोटे खुदरा विक्रेताओं को सशक्त बना रहे हैं। वह अमेजन की खराब प्रथाओं तथा कंपनी द्वारा प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नीति के उल्लंघन करने को लेकर झूठी कहानियां गढ़ेंगे।’’ उन्होंने कहा, अमेजन का दावा है कि उसके पोर्टल पर पहले से ही पांच लाख खुदरा विक्रेता हैं। कंपनी यह बताये कि उसने इन व्यापारियों के सशक्तिकरण के लिए अब तक क्या किया है। कैट ने कहा कि बेजोस के भारत आगमन के दिन 15 जनवरी को व्यापारी देश भर में राष्ट्रीय विरोध दिवस के रूप में मनाएंगे। इस दिन देश के सभी राज्यों के अलग-अलग शहरों में व्यापारियों द्वारा हल्ला बोल रैली और धरने आयोजित कर जेफ़ बेजोस और अमेज़न का जोरदार विरोध होगा।

Write a comment
Click Mania