1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अमेजन के सीईओ जेफ बेजॉस ने कहा, भारत में अमेजन का प्रदर्शन काफी अच्छा

अमेजन के सीईओ जेफ बेजॉस ने कहा, भारत में अमेजन का प्रदर्शन काफी अच्छा

 ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज अमेजन के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जेफ बेजॉस ने कहा है कि कंपनी भारत में 'बेहद अच्छा' प्रदर्शन कर रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 18, 2019 12:20 IST
Amazon CEO Jeff Bezos- India TV Paisa

Amazon CEO Jeff Bezos

वाशिंगटन। ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज अमेजन के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जेफ बेजॉस ने कहा है कि कंपनी भारत में 'बेहद अच्छा' प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने भारत में नियामकीय मोर्चे पर स्थिरता की उम्मीद जताई। बेजॉस से पूछा गया था कि डिजिटलीकरण को लेकर भारत की कुछ नीतियां क्या अमेजन के लिए चिंता का विषय हैं। 

बेजॉस ने कहा कि हम हमेशा चाहते हैं कि भारत में नियामकीय स्थिरता हो। जो भी नियमन हों समय के साथ उनमें स्थिरता आनी चाहिए। हम इसी की उम्मीद कर रहे हैं। यहां एक कार्यक्रम के मौके पर अलग से बातचीत में बेजॉस ने कहा कि अमेजन भारत में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। 'भारत में हमारे कारोबार का प्रदर्शन काफी अच्छा है और यह तेजी से बढ़ रहा है।' उन्होंने अमेजन के भारतीय परिचालन के प्रमुख अमित अग्रवाल की सराहना करते हुए कहा कि वह असाधारण व्यक्ति हैं और काफी अच्छा काम कर रहे हैं। 

एक अन्य सवाल के जवाब में जेफ बेजॉस ने कहा कि वह 'निश्चित रूप' से अंतरिक्ष में जाना चाहेंगे। वह जो भी करते हैं उसका आनंद लेते हैं। 2020 में व्हाइट हाउस जाने की संभावना खारिज करते हुए बेजॉस ने कहा कि उनके पास करने को काफी कुछ है। उन्होंने कहा कि मेरे पास कई दूसरे काम हैं, फिलहाल उन्हें पूरा करने पर ध्यान है। सरकार चलाना और कंपनी चलाना दो अलग-अलग गुण हैं।

अमेजन भारत में फ्लिपकार्ट से मुकाबले के लिए काफी खर्च कर रही है। 2016 में बेजोस ने कहा था कि भारत में 5 अरब डॉलर का निवेश किया जाएगा। 2018-19 में अमेजन को भारत में कुल 7,000 करोड़ रुपए का घाटा उठाना पड़ा।

Write a comment