1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Amazon ने विक्रेताओं की कहानियां ग्राहकों के करीब पहुंचाने के लिए शुरू की अनूठी पहल, लॉन्‍च किए स्‍टोरी बॉक्‍सेज

Amazon ने विक्रेताओं की कहानियां ग्राहकों के करीब पहुंचाने के लिए शुरू की अनूठी पहल, लॉन्‍च किए स्‍टोरी बॉक्‍सेज

अमेज़न इंडिया के मार्केट प्लेस पर 5 लाख से ज्यादा विक्रेता हैं और हर विक्रेता का अमेज़न के साथ सफर बदलाव की अनोखी कहानी बयां करता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 05, 2019 12:17 IST
Amazon launches Storyboxes to take seller stories closer to customers - India TV Paisa
Photo:AMAZON LAUNCHES STORYBOXE

Amazon launches Storyboxes to take seller stories closer to customers

नई दिल्ली। अगर आपने अमेज़न के ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान शॉपिंग की है तो इस बात की काफी संभावना है कि आपने डिलिवरी बॉक्स पर कुछ अनोखी चीज देखी हो। अमेज़न के ग्राहकों को अपने ऑर्डर ऐसे बॉक्सेज में मिल रहे हैं, जो विक्रेताओं की कहानियां सुनाते हैं। ये कहानियां अमेज़न पर अपना कारोबार बढ़ा रहे छोटे और मझोले कारोबारियों के बदलाव और सफलता की हैं।

अमेज़न इंडिया के मार्केट प्लेस पर 5 लाख से ज्यादा विक्रेता हैं और हर विक्रेता का अमेज़न के साथ सफर बदलाव की अनोखी कहानी बयां करता है। ग्राहकों तक इसी तरह की कुछ प्रेरणादायक कहानियां पहुंचाने के इरादे के साथ, अमेज़न इंडिया ने अपने पहले पैकेजिंग इनोवेशन अमेज़न स्टोरीबॉक्सेज को लॉन्च करने की घोषणा की है।  

अमेज़न बॉक्स विक्रेताओं और ग्राहकों दोनों के लिए व्यापक रूप से वितरित और पहचाने जाने योग्य ब्रैंड एसेट्स में से एक है। अमेज़न ने इस तत्व का प्रयोग विक्रेताओं को भारत में अपने मार्केटप्लेस पर प्रमुखता से आगे लाने के लिए किया है। इसके माध्यम से विक्रेता ग्राहकों से गहरा संबंध बना सकेंगे। स्टोरीबॉक्स में अमेज़न पर अपना सामान बेचने वाले ऐसे विक्रेताओं की कहानियां हैं, जिन्होंने अमेज़न के मार्केटप्लेस में अपने सामान की बिक्री कर अपनी जिंदगी में बदलाव का असर देखा है। ये विक्रेता अब अपने कारोबार के माध्यम से समाज पर सार्थक रूप से प्रभाव डाल रहे हैं।

#IAmAmazon कैंपेन आइडिया इस सोच से निकला है कि हम डिलिवर किए गए बॉक्स के अंदर तो देखते हैं कि उसमें क्या है, लेकिन इस बात से पूरी तरह अनजान रहते हैं कि बॉक्स के पीछे क्या है। अमेज़न बॉक्स में एक प्रोडक्‍ट से भी ज्यादा कुछ रहता है। इस बॉक्स में विक्रेताओं की उम्मीदों और अरमानों की लाखों प्रेरणादायक कहानियां हैं। अमेज़न स्टोरीबॉक्सेज की हर डिलिवरी के साथ कंपनी की मंशा ग्राहकों को विक्रेताओं से मिलाने की है। हाल ही में ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में खरीदारी करने वाले लाखों ग्राहकों को अमेज़न स्टोरीबॉक्सेस  का पहला सेट मिला।

अमेज़न इंडिया में सेलर्स सर्विसेज विभाग के वाइस प्रेसिडेंट गोपाल पिल्लई ने कहा कि विक्रेता अमेज़न फ्लाईव्हील का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। हमारे मार्केटप्लेस में 5 लाख से ज्यादा छोटे कारोबारी, कलाकार, महिला उद्यमी और उभरते हुए ब्रांड हैं। अमेज़न पर अपने प्रोडक्‍ट्स की बिक्री करने वाले हर विक्रेता के पास उसकी सफलता की अनोखी कहानी है। स्टोरीबॉक्सेज के साथ हम इन कहानियों को जिंदगी की असलियत में उतारना चाहते हैं। हमने अपने बॉक्स पर अब तक 6 खरीदारों की कहानी प्रकाशित की है। इस पहल को बढ़ाकर इसी तरह के विक्रेताओं की और कहानियों को हम खरीदारों के सामने लाएंगे। हमें उम्मीद है कि इस पहल से ग्राहकों को यह झलक मिल सकेगी कि किस तरह वह Amazon.in पर लाखों विक्रेताओं की बदलाव यात्राओं का अभिन्न हिस्‍सा हैं।

Write a comment