1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. HDFC ग्रुप ने पीएम केयर्स फंड में दिया 150 करोड़ रुपए का दान, एनजीटी अध्‍यक्ष देंगे 50,000 रुपए

HDFC ग्रुप ने पीएम केयर्स फंड में दिया 150 करोड़ रुपए का दान, एनजीटी अध्‍यक्ष देंगे 50,000 रुपए

कोरोना वायरस के खिलाफ अभियान की मदद के लिए 28 मार्च को पीएम-केयर्स फंड गठित किया गया है,

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 02, 2020 14:28 IST
HDFC Group pledges Rs 150 crore support to PM-Cares Fund- India TV Paisa

HDFC Group pledges Rs 150 crore support to PM-Cares Fund

नई दि‍ल्‍ली। वित्तीय सेवा प्रदाता एचडीएफसी ग्रुप ने कोरोना वायरस के खिलाफ जारी अभियान में प्रधानमंत्री राहत कोष (पीएम-केयर्स फंड) में 150 करोड़ रुपए देने की गुरुवार को घोषणा की है। एचडीएफसी लिमिटेड के चेयरमैन दीपक पारीख ने एक बयान में कहा कि यह हम सभी के लिए अनिश्चित और प्रयास करने वाला दौर है। पीएम केयर्स फंड में हमारा योगदान केंद्र सरकार, राज्य सरकारों, सशस्त्र बलों, अर्द्धसैनिकों, पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्यकर्मियों, सफाईकर्मियों आदि की सराहना के लिए है।

कोरोना वायरस के खिलाफ अभियान की मदद के लिए 28 मार्च को पीएम-केयर्स फंड गठित किया गया है, जिसमें कई कारोबारी समूह, कलाकार और खिलाडि़यों ने अपना योगदान दिया है। आज जनता भी अपना-अपना योगदान पीएम केयर्स फंड में दे रही है।

एनजीटी अध्यक्ष देंगे 50,000 रुपए

राष्ट्रीय हरित अधिकरण के अध्यक्ष न्यायाधीश आदर्श कुमार गोयल ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई में मदद देने के लिए पीएम-केयर्स निधि में 50,000 रुपए दान दिए हैं। एनजीटी ने एक आदेश में कहा कि अध्यक्ष ने 50,000 रुपए का योगदान देने का फैसला किया है और अपनी इच्छा भी जताई है कि पंजी/स्टाफ के अधिकारियों के साथ ही अधिकरण के सभी सदस्यों को आगे आना चाहिए और खुले दिल से इस निधि में स्वेच्छा से योगदान देना चाहिए।

आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि कोरोना वायरस महामारी फैलने पर दुनिया के सामने असाधारण स्थिति है। भारत सरकार इस विषाणु पर लगाम लगाने के लिए कदम उठा रही है। इस विषाणु से स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था की गंभीर स्थिति पैदा हो सकती है। इसमें कहा गया है कि आपात या परेशानी की स्थिति से निपटने तथा इससे बुरी तरह प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सरकार ने प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं राहत आपात स्थिति कोष (पीएम-केयर्स निधि) गठित किया है।

महापंजीयक द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, एनजीटी कर्मचारियों के योगदान के संबंध में यह फैसला किया गया है कि सभी राजपत्रित अधिकारी तीन दिन का वेतन दान देंगे जबकि सभी गैर राजपत्रित कर्मचारी दो दिन का वेतन दान देंगे तथा तृतीय श्रेणी के सभी गैर लिपिक कर्मचारी एक दिन का वेतन दान देंगे।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X