1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. JSW पेंट्स ने किया हैंड सैनेटाइजर कारोबार मेें प्रवेश, मई अंत तक लॉन्‍च होगा ब्रांड सिक्‍योरऑल

JSW पेंट्स ने किया हैंड सैनेटाइजर कारोबार मेें प्रवेश, मई अंत तक लॉन्‍च होगा ब्रांड सिक्‍योरऑल

शुरुआत में इसे देश के दक्षिणी एवं पश्चिमी बाजारों में लॉन्च किया जाएगा, जो 500 मिली पैक के आकार में उपलब्ध होगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 14, 2020 14:49 IST
JSW Paints forays into hand sanitizer business- India TV Paisa
Photo:JSW PAINTS

JSW Paints forays into hand sanitizer business

नई दिल्‍ली। जेएसडब्‍ल्‍यू समूह की इकाई  जेएसडब्ल्यू पेंट्स ने घरेलू बाजार में हैंड सैनेटाइजर लॉन्‍च करने की तैयारी पूरी कर ली है। अपने उपभोक्ताओं की सुरक्षा एवं स्वच्छता के लिए विचारशील तरीकों से योगदान देने की अपनी प्रतिबद्धता के तहत कंपनी ने यह नया उत्पाद सिक्‍योरऑल ब्रांड नाम से तैयार किया है। जेएसडब्ल्यू पेंट्स ने इस उत्पाद के निर्माण तथा देश के सभी बाजारों में विपणन के लिए आवश्यक सभी वैधानिक स्वीकृति, अनुमतियां और लाइसेंस प्राप्त कर लिए हैं। उम्मीद की जा रही है कि मई 2020 में कंपनी का हैंड सैनिटाइज़र सिक्योरऑल बाजार में आ जाएगा।

लंबी बीमारियों एवं संक्रामक रोगों की बढ़ती घटनाओं के कारण भारत में हैंड सैनिटाइज़र की मांग लगातार बढ़ रही है। डब्ल्यूएचओ के अनुसार, अब संक्रामक रोग भी पूरी दुनिया में होने वाली मौतों के शीर्ष 10 कारणों की सूची में शामिल हो गए हैं। घर को पेंट करने की प्रक्रिया में कई तरह की सामग्री एवं लोगों की काफी आवाजाही होती है, जिससे संक्रमण की संभावना और बढ़ जाती है। घर-परिवार के लिए पूरी तरह अनुकूल ब्रांड के रूप में, जेएसडब्ल्यू पेंट्स इस तरह के जोखिमों को कम करने के तरीकों और साधनों की तलाश पर निरंतर ध्यान दे रहा है, साथ ही सुरक्षा एवं स्वच्छता के अभ्यास को बढ़ावा देने के लिए कंपनी अपने सिक्योरऑल ब्रांड के हैंड सैनिटाइज़र लेकर आ रही है।

जेएसडब्ल्यू पेंट्स के प्रबंध निदेशक पार्थ जिंदल ने कहा कि कोविड-19 महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में जेएसडब्ल्यू उपभोक्ताओं और भारत सरकार को समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध है। देश में स्वच्छता एवं बेहतर स्वास्थ्य से जुड़े अभ्यास को प्रोत्साहन देने के अपने प्रयास के एक हिस्से के रूप में हम उपभोक्ताओं को विश्वस्तरीय गुणवत्ता वाले उत्पाद उपलब्ध कराएंगे और इसके लिए हम अपने समूह के रिटेल डिस्ट्रीब्यूशन तथा कम्युनिटी नेटवर्क का लाभ उठाएंगे।

जेएसडब्ल्यू पेंट्स भारत की पहली और इकलौती ऐसी कंपनी है, जो घर की दीवारों, लकड़ी एवं धातु सहित हर तरह की सतहों के लिए एंटी-बैक्टीरियल पेंट्स उपलब्ध कराती है। सिक्योरऑल हैंड सैनिटाइज़र के लॉन्च के साथ, जेएसडब्ल्यू पेंट्स व्यक्तिगत स्वच्छता एवं देखभाल के लिए अपने विश्वस्तरीय उत्पादों के दायरे का विस्तार कर रहा है।

जेएसडब्ल्यू पेंट्स महाराष्ट्र के वासिंद स्थित अपने अत्याधुनिक संयंत्र में सिक्योरऑल ब्रांड का उत्पादन कर रहा है। शुरुआत में इसे देश के दक्षिणी एवं पश्चिमी बाजारों में लॉन्च किया जाएगा, जो 500 मिली पैक के आकार में उपलब्ध होगा। सिक्योरऑल को बाजारों में उतारने में सहायता के लिए, जेएसडब्ल्यू पेंट्स द्वारा स्टील एवं सीमेंट कारोबार में अपने समूह के रिटेल और डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क का लाभ उठाया जाएगा ताकि यह हैंड सैनिटाइज़र उपभोक्ताओं को आसानी से उपलब्ध हो सके।

Write a comment
X