1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. शापूरजी पालोनजी इंफ्रा बेचेगी अपनी 5 सौर परिसंपत्तियां, केकेआर के साथ 1554 करोड़ में हुआ सौदा

शापूरजी पालोनजी इंफ्रा बेचेगी अपनी 5 सौर परिसंपत्तियां, केकेआर के साथ 1554 करोड़ में हुआ सौदा

शापूरजी पालोनजी ग्रुप का मुख्यालय मुंबई में है और इसका कारोबार 70 से अधिक देशों में फैला हुआ है इसका वैश्विक टर्नओवर 5 अरब डॉलर से अधिक का है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 27, 2020 12:18 IST
Shapoorji Pallonji Infra to sell 317 MW solar assets to KKR for Rs 1,554 cr- India TV Paisa

Shapoorji Pallonji Infra to sell 317 MW solar assets to KKR for Rs 1,554 cr

नई दिल्‍ली। इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर डेवलपर शापूरजी पालोनजी इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर कैपिटल (एसपी इंफ्रा) ने सोमवार को अपनी पांच सौर परिसंपत्तियों को बेचने की घोषणा की है। यह पांच सौर संपत्तियां वैश्विक निवेश कंपनी केकेआर द्वारा खरीदी जाएंगी और यह पूरा सौदा 1554 करोड़ रुपए में होगा।

बेचे जाने वाली पांच सौर ऊर्जा परियोजनाओं के संयुक्‍त उत्‍पादन क्षमता 317 मेगावाट है। कंपनी के एक बयान के मुताबिक बेचे जाने वाली पांच सौर परियोजनाओं में से 169 मेगावाट की परियोजना महाराष्‍ट्र में और 148 मेगा‍वाट की परियोजना तमिलनाडू में स्थित हैं।

कंपनी ने कहा कि एसपी इंफ्रा ने केकेआर के साथ एक बाध्‍यकारी समझौता किया है, जिसके तहत कंपनी अपने पांच चालू हालत में सौर ऊर्जा परिसंपत्तियों को केकेआर को बेचेगी। इस सौदे की रकम 1554 करोड़ रुपए होगी।

शापूरजी पालोनजी ग्रुप का मुख्‍यालय मुंबई में है और इसका कारोबार 70 से अधिक देशों में फैला हुआ है इसका वैश्विक टर्नओवर 5 अरब डॉलर से अधिक का है। एसपी इंफ्रा समूह की इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर डेवलपमेंट इकाई है और यह भारत एवं विदेशों में नवीकरणीय और गैस आधारित बिजली, राजमार्ग, बंदरगाह और टर्मिनल कारोबार में संलग्‍न है।

Write a comment
X