1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अडानी गैस ने घटाई CNG और PNG की कीमत, नई दरें 9 अप्रैल से होंगी लागू

अडानी गैस ने घटाई CNG और PNG की कीमत, नई दरें 9 अप्रैल से होंगी लागू

फरीदाबाद और खुर्जा क्षेत्रों में 2.75 रुपए प्रति किलोग्राम की कमी की गई है, जबकि गुजरात में अहमदाबाद व वडोदरा क्षेत्रों में 2.25 रुपए प्रति किलोग्राम की कमी हुई है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 09, 2020 8:28 IST
Adani Gas reduces prices of CNG and Domestic PNG with effect from 09th April 2020- India TV Hindi News

Adani Gas reduces prices of CNG and Domestic PNG with effect from 09th April 2020

नई दिल्‍ली। अडानी ग्रुप के सिटी गैस वितरण बिजनेस, अडानी गैस लिमिटेड (एजीएल) ने कम्‍प्रेस्‍ड नैचुरल गैस (सीएनजी) और घरेलू पाइप्‍ड नैचुरल गैस (पीएनजी) की कीमतों में कमी की घोषणा की है। नई दरें सभी भौगोलिक क्षेत्रों में 9 अप्रैल 2020 से प्रभावी होंगी। हरियाणा के महेंद्रगढ़ भौगोलिक क्षेत्र में सीएनजी की कीमतों में 3.60 रुपए प्रति किलोग्राम की कमी की गई है। फरीदाबाद और खुर्जा क्षेत्रों में 2.75 रुपए प्रति किलोग्राम की कमी की गई है, जबकि गुजरात में अहमदाबाद व वडोदरा क्षेत्रों में 2.25 रुपए प्रति किलोग्राम की कमी हुई है।

कंपनी ने कहा कि सभी भौगोलिक क्षेत्रों में घरेलू पीएनजी की कीमतों में की गई कमी 1 रुपया प्रति एससीएम है। सीएनजी और घरेलू पीएनजी की कीमतों में कमी के साथ-साथ संशोधित कीमतों के बारे में विस्‍तृत विवरण नीचे दी गई तालिका में उपलब्‍ध हैं। दर्शायी गई सभी कीमतों में सभी टैक्‍स शामिल हैं।

Adani Gas reduces prices of CNG and Domestic PNG with effect from 09th April 2020

Adani Gas reduces prices of CNG and Domestic PNG with effect from 09th April 2020

घरेलू पीएनजी की कीमतों में कमी के अलावा, उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा, बढ़ी हुई डिजिटल भुगतान सुविधाएं, सुरक्षा, दिन-रात बाधारहित पीएनजी आपूर्ति का भरोसा कंपनी की तरफ से मिलता रहेगा। सीएनजी की आकर्षक कीमतों में पहले से ही की गई कमी के साथ, उपभोक्ता अब पेट्रोल और डीजल की तुलना में बहुत अधिक बचत कर पाएंगे।

कंपनी का दावा है कि कुछ भौगोलिक क्षेत्रों में पेट्रोल पर 50 प्रतिशत तक की बचत होगी। कंपनी ने कहा है कि इससे कुछ भौगोलिक क्षेत्रों के सभी निवासियों को अपने वाहनों को पर्यावरण के अनुकूल सीएनजी में बदलने और हमारे कार्बन फुटप्रिंट को कम करने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा। कंपनी ने कहा है कि उसे उम्मीद है कि आम लोग इस चुनौतीपूर्ण समय में भी सुरक्षित एवं स्वस्थ रहेंगे तथा बेहतर सुविधा और विश्वसनीयता के साथ अडानी गैस लिमिटेड की संपर्क रहित घरेलू पीएनजी सेवाओं का लाभ उठाना जारी रखेंगे।

Latest Business News

Write a comment