1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अर्थव्‍यवस्‍था को मंदी में फंसने से रोकने के लिए तत्‍काल कदम उठाने की जरूरत: सज्‍जन जिंदल

अर्थव्‍यवस्‍था को मंदी में फंसने से रोकने के लिए तत्‍काल कदम उठाने की जरूरत: सज्‍जन जिंदल

जिंदल ने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि अर्थव्यवस्था मंदी में न फंसे इसके लिए हमें बहुत अधिक उपाय करने होंगे। अर्थव्यवस्था में सुस्ती भी इस देश के लिए एक चुनौती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 28, 2020 11:25 IST
Urgent need for measures to prevent economy from falling into slumber: Sajjan Jindal- India TV Paisa

Urgent need for measures to prevent economy from falling into slumber: Sajjan Jindal

नई दिल्‍ली। उद्योगपति सज्‍जन जिंदल ने मंगलवार को कहा कि देश की अर्थव्‍यवस्‍था को मंदी में फंसने से रोकने के लिए जितना जल्‍दी संभव हो उतनी जल्‍दी उपाय किए जाने की जरूरत है। उन्‍होंने अपनी य‍ह चिंता राष्‍ट्रव्‍यापी लॉकडाउन के 3 मई को समाप्‍त होने की तारीख नजदीक आने के समय व्‍यक्‍त की है।

जेएसडब्‍ल्‍यू ग्रुप के चेयरमैन सज्‍जन जिंदल ने कहा कि लॉकडाउन ने कोरोना वायरस को रोकने में एक सकारात्‍मक भूमिका निभाई है लेकिन आर्थिक भलाई पर भी ध्‍यान देने की अब जरूरत है।

अपने एक बयान में जिंदल ने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्‍यकता है कि अर्थव्‍यवस्‍था मंदी में न फंसे इसके लिए हमें बहुत अधिक उपाय करने होंगे। अर्थव्‍यवस्‍था में सुस्‍ती भी इस देश के लिए एक चुनौती है। जिंदल ने कहा कि इस वायरस का खतरा तब तक रहेगा, जब तक इसका कोई टीका नहीं मिल जाता।  

उन्‍होंने कहा कि हालांकि हमें इस नई स्थिति में काम करने के तरीके खोजने की जरूरत है ताकि अर्थव्‍यवस्‍थ्‍ज्ञा को शीघ्रता से पटरी पर लाया जा सके। जानलेवा महामारी कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने 25 मार्च से 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी, जिसे आगे 3 मई तक बढ़ा दिया गया।

शुरुआत में पूर्ण रूप से लॉकडाउन ने अर्थव्‍यवस्‍था के प्रत्‍येक क्षेत्र के व्‍यवसायों को प्रभावित किया। हालांकि सरकार ने अर्थव्‍यवस्‍था पर इसके प्रभाव को कम करने के लिए 20 अप्रैल से कुछ उद्योगों को लॉकडाउन से छूट प्रदान की। इस कदम से विभिन्‍न क्षेत्रों में कई कंपनियों ने अपना परिचालन शुरू कर दिया।

कंपनी के प्रवक्‍ता ने बताया कि जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील, जिसने अपना उत्‍पादन घटा दिया था, अब अपने सामान्‍य उत्‍पादन स्‍तर पर वापस लौट आई है। जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील के सभी सातों ब्‍लास्‍ट फर्नेस पूरी तरह से परिचालन में लौट आई हैं।

Write a comment
X