1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. केरल ने इलेक्ट्रॉनिक्स स्टार्टअप के लिए की एक्सेलरेटर की शुरुआत, लीना एआई ने निवेशकों से जुटाए 80 लाख डॉलर

केरल ने इलेक्ट्रॉनिक्स स्टार्टअप के लिए की एक्सेलरेटर की शुरुआत, लीना एआई ने निवेशकों से जुटाए 80 लाख डॉलर

मुख्यमंत्री ने कहा कि महामारी के प्रसार को रोकने के लिए लगाए अंकुशों के बावजूद केरल में आईटी क्षेत्र की वृद्धि की संभावनाएं प्रभावित नहीं हुई हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 03, 2020 14:32 IST
kerala starts Accelerator for electronic startups- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

kerala starts Accelerator for electronic startups

तिरुवनंतपुरम। केरल ने राज्य में स्टार्टअप को प्रोत्साहन के लिए अत्याधुनिक एक्सेलरेटर फॉर इलेक्ट्रॉनिक्स टेक्नोलॉजीज (ऐस) की शुरुआत की है। यह केरल स्टार्टअप मिशन (केएसयूएम) और डेवलपमेंट ऑफ एडवांस्ड कंप्यूटिंग (सीडीएसी) की संयुक्त पहल है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि ऐस इलेक्ट्रॉनिक्स में उच्च प्रौद्योगिकी वाले स्टार्टअप के लिए उत्प्रेरक साबित होगा।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने एक ऑनलाइन कार्यक्रम में इस एक्सेलरेटर का उद्घाटन किया। विजयन ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी के लिए देश में केरल में सबसे बेहतरीन वातावरण है। कोविड-19 के समय यह सही साबित हुआ है। केरल की राजधानी में टेक्नोपार्क का उदाहरण देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि महामारी के प्रसार को रोकने के लिए लगाए अंकुशों के बावजूद केरल में आईटी क्षेत्र की वृद्धि की संभावनाएं प्रभावित नहीं हुई हैं।

लीना एआई ने ग्रेक्रॉफ्ट की अगुवाई में विभिन्न निवेशकों से 80 लाख डॉलर जुटाए

लीना एआई ने ग्रेक्रॉफ्ट की अगुवाई में विभिन्न निवेशकों से 80 लाख डॉलर (59.4 करोड़ रुपये) जुटाए हैं। लीना एआई कृत्रि मेधा (एआई) आधारित मंच है। कंपनी ने बयान में कहा कि श्रृंखला ए के वित्तपोषण के इस दौर में एडम मिलर (कॉर्नरस्टोर ऑनडिमांड के संस्थापक), पैट्रिकॉफ और जिम मौफैट (डेलॉयट कंसल्टिंग के पूर्व चेयरमैन एवं सीईओ) ने भी भाग लिया। इस तरह कंपनी अब तक एक करोड़ डॉलर का वित्तपोषण जुटा चुकी है। ग्रेक्रॉफ्ट के भागीदार मार्क टेरबीक लीना एआई के बोर्ड में शामिल होंगे।

 

Write a comment