Tuesday, May 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. LIC की विदेशी इकाइयों में खाड़ी इकाई अव्वल, कारोबार में 80 प्रतिशत योगदान

LIC की विदेशी इकाइयों में खाड़ी इकाई अव्वल, कारोबार में 80 प्रतिशत योगदान

LIC का कारोबार खाड़ी देशों में अच्छा चल रहा है और बहरीन स्थित उसकी इकाई LIC इंटरनेशनल 2015 में नए कारोबार प्रीमियम संग्रह में कंपनी की आठ अनुषंगी इकाइयों में बेहतर बनी है।

Surbhi Jain
Published on: May 16, 2016 13:51 IST
LIC की विदेशी इकाइयों में खाड़ी इकाई अव्वल, कारोबार में 80 प्रतिशत योगदान- India TV Paisa
LIC की विदेशी इकाइयों में खाड़ी इकाई अव्वल, कारोबार में 80 प्रतिशत योगदान

मुंबई। LIC का कारोबार खाड़ी देशों में अच्छा चल रहा है और बहरीन स्थित उसकी इकाई एलआईसी इंटरनेशनल 2015 में नये कारोबार प्रीमियम संग्रह में कंपनी की आठ अनुषंगी इकाइयों में बेहतर बनी है। एलआईसी इंटरनेशनल जीसीसी बाजारों का प्रबंधन करती है। एलआईसी इंटरनेशनल का मुख्यालय बहरीन में है और पांच खाड़ी सहयोग परिषद के देशों बहरीन, दुबई, कुवैत, ओमान और कतर में है। 2015 में नये कारोबार के संदर्भ में निगम के कुल विदेशी कारोबार में 80 प्रतिशत से अधिक योगदान है। निगम के आठ विदेशी सहायक ईकाइयां हैं। ये इकाई ब्रिटेन, फिजी, मॉरिशस, बहरीन, नेपाल, श्रीलंका, केन्या और सउदी अरब में है।

एलआईसी इंटरनेशनल के मुख्य कार्यकारी तथा प्रबंध निदेशक राजेश कंडवाल ने पीटीआई भाषा से कहा, एलआईसी इंटरनेशनल का नया कारोबार प्रीमियम 2015 में 197 प्रतिशत बढ़कर 12.1 करोड़ डालर रहा।

उन्होंने कहा, हमने 2015 में 13,120 पालिसी बेची जो पिछले साल के मुकाबले 16 प्रतिशत वृद्धि को बताता है। पॉलिसी की संख्या के संदर्भ में बहरीन में हमारी बाजार हिस्सेदारी 2014 में 88 प्रतिशत से अधिक थी। कंपनी की पूरे जीसीसी बाजारों में पांच शाखाएं हैं। इन बाजारों में करीब 60 जीवन बीमा कंपनियां काम कर रही हैं। कंडवाल ने कहा कि इस बेहतर प्रदर्शन का कारण आकर्षक उत्पाद, एलआईसी ब्रांड के प्रति विश्वास तथा संयुक्त अरब अमीरात में बैंकों के जरिये बेचे जाने वाली बीमा उत्पाद एवं सेवाएं हैं।

यह भी पढ़ें- यूएस चैंबर ऑफ कामर्स ने भारत की नई आईपीआर नीति का किया स्वागत, इससे होंगे बड़े बदलाव

यह भी पढ़ें- अमेरिका को भारत पर नहीं भरोसा, सकारात्मक कदमों के बावजूद आईपी निगरानी लिस्ट में रखा

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement