1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ये ज्वैलरी ग्रुप देने जा रहा है 5000 नौकरियां, जानिये कहां मिलेंगे अवसर

ये ज्वैलरी ग्रुप देने जा रहा है 5000 नौकरियां, जानिये कहां मिलेंगे अवसर

कंपनी के मुताबिक आधी नौकरियां महिलाओं के लिये होगी और ये डिजाइन, मार्केटिंग, सप्लाई चेन, फाइनेंस आदि क्षेत्रों में मिलेंगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 06, 2021 18:54 IST
इस कंपनी में...- India TV Paisa
Photo:PIXABAY

इस कंपनी में नौकरियों के मौके

नई दिल्ली। केरल स्थित मालाबार गोल्ड एण्ड डायमंड ने मंगलवार को देशभर में उसके खुदरा परिचालन में 5,000 से अधिक रिक्त पदों को भरने के लिये नियुक्तियां करने की घोषणा की। कंपनी ने कहा कि उसकी मौजूदा रिक्तियां देशभर में उसके आभूषणों की खुदरा बिक्री, स्टोर के परिचालन और अकाउंटेंट के कामकाज से जुड़ी हैं। इनमें से आधी रिक्तियों को उपयुक्त महिला उम्मीदवारों के लिये रखा गया है। कंपनी ने कहा है कि इसके साथ ही बीटेक और एमबीए के छात्रों के लिये प्रशिक्षुता और प्रशिक्षण की भी पेशकश की जा रही है। इसमें वह आभूषणों की खुदरा बिक्री और परिचालन के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। 

किसे मिलेगा नौकरी का अवसर 

मालाबार गोल्ड ने मंगलवार को जारी बयान में कहा है कि आभूषणों के डिजाइन और विकास, डिजिटल मार्केटिंग, आभूषण विनिर्माण (आर्टिसंस), आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन, मर्चेंडाइसिंग, प्रोजैक्ट क्रियान्वयन, वित्त एवं लेखा, बिजनेस विश्लेषण और सूचना प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्रों में नियुक्ति कार्य जारी है। कंपनी ने कहा है कि इसमें से ज्यादातर नियुक्तियां कंपनी के मुख्यालय कोझीकोड और उसके क्षेत्रीय कार्यालयों बेंगलूरू, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई और कोलकाता में हैं। मालाबार समूह के चेयरमैन एम पी अहम्मद ने कहा, ‘‘कंपनी में नियुक्तियों का यह अभियान दुनिया में अग्रणी जवाबदेह आभूषण खुदरा ब्रांड बनने की हमारी सोच के अनुरूप है। कंपनी शोरूम की संख्या और कारोबार के मामले में दुनिया में आभूषण का प्रमुख ब्रांड बनने के रास्ते पर आगे बढ़ रही है। समाज के प्रति हम अपने दायित्व को समझते हैं और यही वजह है कि कंपनी ने 5,000 अतिरिक्त बेहतर रोजगारों का सृजन किया है।’’ 

कंपनी की विस्तार की योजना

कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक उसका 4.5 अरब डॉलर का टर्नओवर है। वहीं 13 हजार कर्मचारी हैं। कंपनी की 22 कारोबारी इकाई हैं। मौजूदा वित्त वर्ष की शुरुआत में कंपनी ने ऐलान किया था वह इस वित्त वर्ष में देश विदेश में 56 नये स्टोर खोलेगी और इसके लिये वो 1600 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इन स्टोर में से 40 भारत में और 16 विदेशों में खोले जायेंगे। उस वक्त कंपनी ने कहा कि घरेलू विस्तार तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, दिल्ली, बंगाल, यूपी, ओडिशा और केरल में होगा।

यह भी पढ़ें: पैसे न हों तो पेटीएम भरेगा आपके बिल, जानिये इस नये ऑफर की सभी खासियतें

यह भी पढ़ें: रसोईगैस उपभोक्ताओं के लिये खुशखबरी, BPCL सालाना बचाएगी आपके  एक सिलेंडर का खर्च

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15