1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. खुशखबरी: आवक बढ़ने से दिल्ली में घटी प्याज की कीमत, 50 से 75 रुपए प्रति किलो हुआ भाव

खुशखबरी: आवक बढ़ने से दिल्ली में घटी प्याज की कीमत, 50 से 75 रुपए प्रति किलो हुआ भाव

अफगानिस्तान और तुर्की से भी प्याज यहां पहुंची है। सूत्र ने कहा कि पिछले दो दिनों में प्याज के 80 से अधिक ट्रक अफगानिस्तान से आए।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 09, 2019 17:01 IST
onion Prices reduced in Delhi due to increase arrivals- India TV Paisa
Photo:ONION PRICES REDUCED

onion Prices reduced in Delhi due to increase arrivals

नई दिल्ली। दिल्ली में स्थानीय उपज की आवक बढ़ने के साथ ही विदेशों से आयात होने के बाद प्याज की थोक कीमतों में सोमवार को कुछ कमी देखने को मिली। प्याज मंडी एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने कहा कि प्याज की 24,000 बोरियां आजादपुर मंडी में पहुंची हैं, जिनमें से प्रत्येक बोरी में 55 किलो प्याज है। इसी वजह से पिछले सप्ताह की तुलना में प्याज की कीमतों में कमी आई है।

आजादपुर मंडी देश की सबसे बड़ी सब्जी मंडी है। शर्मा ने बताया कि घरेलू उपज के अलावा सोमवार को लगभग 200 टन आयातित प्याज भी मंडी में पहुंची है।

सोमवार को मंडी में प्याज के थोक भाव 50 से 75 रुपए प्रति किलो के बीच रहे। एक सूत्र ने कहा कि पिछले सप्ताह के मुकाबले प्याज की कीमतों में पांच रुपए प्रति किलो तक की कमी आई है।

सूत्र ने कहा कि अफगानिस्तान और तुर्की से भी प्याज यहां पहुंची है। सूत्र ने कहा कि पिछले दो दिनों में प्याज के 80 से अधिक ट्रक अफगानिस्तान से आए। सीमावर्ती राज्य पंजाब में बड़ी मात्रा में अफगानी प्याज की आपूर्ति की जा रही है।

Write a comment
bigg-boss-13