Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. RIL ने स्‍टर्लिंग एंड विल्‍सन सोलर में हिस्‍सेदारी के लिए की 1840 करोड़ रुपये की पेशकश, प्रति शेयर देगी 375 रु

RIL ने स्‍टर्लिंग एंड विल्‍सन सोलर में हिस्‍सेदारी के लिए की 1840 करोड़ रुपये की पेशकश, प्रति शेयर देगी 375 रु

रिलायंस न्यू एनर्जी एंड सोलर लिमिटेड ने स्टर्लिंग एंड विल्सन सोलर लिमिटेड में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण चरणबद्ध तरीके से करने के लिए 10 अक्टूबर को बाध्यकारी समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 27, 2021 12:05 IST
 Reliance Group offers Rs 375 per share to acquire 4.91 cr shares of Sterling and Wilson Solar- India TV Paisa
Photo:PIXABAY

 Reliance Group offers Rs 375 per share to acquire 4.91 cr shares of Sterling and Wilson Solar

नई दिल्‍ली। अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी के नेतृत्‍व वाली रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की नवगठित कंपनी रिलायंस न्‍यू एनर्जी सोलर ने स्टर्लिंग एंड विल्सन सोलर के 4.91 करोड़ शेयर खरीदने के लिए प्रति शेयर 375 रुपये की पेशकश की है। इस मूल्‍य पर कंपनी कुल 1840 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी। 4.91 करोड़ शेयर कंपनी में 25.9 प्रतिशत इक्विटी हिस्‍सेदारी या पूरी पब्लिक होल्डिंग के बराबर है।

रिलायंस न्‍यू एनर्जी सोलर लिमिटेड के अलावा, रिलायंस ग्रुप की अन्‍य कंपनियां जो पर्सन एक्टिंग इन कन्‍सर्ट (पीएसी) के रूप में कार्य करेगी, उनमें शामिल हैं रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड और रिलायंस वेंचर्स लिमिटेड।  

रिलायंस न्‍यू एनर्जी सोलर लिमिटेड ने स्‍टर्लिंग एंड विल्‍सन सोलर लिमिटेड में 25.90 प्रतिशत हिस्‍सेदारी का अधिग्रहण करने के लिए उसके 4,91,37,420 फुली पैड-अप इक्विटी शेयरों का अधिग्रहण करने के लिए ऑफर फॉर ओपन ऑफर का ड्राफ्ट लेटर जारी किया है। रिलायंस न्‍यू एनर्जी सोलर लिमिटेड रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (पीएसी 1) और रिलायंस वेंचर्स लिमिटेड (पीएसी 2) के साथ मिलकर स्‍टर्लिंग एंड विल्‍सन सोलर लिमिटेड के शयेरों को पब्लिक शेयरहोल्‍डर्स से खरीदेगी।  

10 अक्‍टूबर को, कंपनी ने घोषणा की थी कि रिलायंस न्‍यू एनर्जी एंड सोलर लिमिटेड ने स्‍टर्लिंग एंड विल्‍सन सोलर लिमिटेड में 40 प्रतिशत हिस्‍सेदारी का अधिग्रहण चरणबद्ध तरीके से करने के लिए शपूरजी पलोनजी एंड कंपनी प्राइवेट लिमिटेड, खुरशेद दारूवाला और स्‍टर्लिंग एवं स्‍टर्लिंग एंड विल्‍सन सोलर लिमिटेड के साथ एक बाध्‍यकारी समझौते पर हस्‍ताक्षर किए हैं। रिलायंस न्‍यू एनर्जी एंड सोलर लिमिटेड आरआईएल की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली कंपनी है।

यह भी पढ़ें: टेलीकॉम के बाद पेट्रोलियम इंडस्‍ट्री में तहलका मचाएगी Jio, bp के साथ मिल चालू किया पहला पेट्रोल पंप

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: धनतेरस से पहले सोना हुआ सस्‍ता, चांदी में भी आई आज गिरावट

यह भी पढ़ें: एलन मस्‍क ने रचा इतिहास, एक दिन में संपत्ति इतनी बढ़ी

यह भी पढ़ें: दिवाली पर आम्रपाली घर खरीदारों को मिलेगा तोहफा, NBCC 150 फ्लैट मालिकों को देगी कब्‍जा

यह भी पढ़ें: अब सरकार तय करेगी आपकी मोटरसाइकिल की स्‍पीड, जारी हुआ ड्राफ्ट नोटिफ‍िकेशन

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement