1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अल्ट्राटेक की सहयोगी इकाई चीनी सीमेंट कंपनी में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचेगी

अल्ट्राटेक की सहयोगी इकाई चीनी सीमेंट कंपनी में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचेगी

हिस्सेदारी लगभग 12.90 करोड़ डॉलर में बेचने के लिए समझौता

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 07, 2020 18:23 IST
Ultratech Cement- India TV Paisa
Photo:PTI

Ultratech Cement

नई दिल्ली। अल्ट्राटेक नाथद्वारा सीमेंट की एक सहयोगी इकाई कृष्णा होल्डिंग्स चीन की शानदोंग बिनानी रोंगान सीमेंट में अपनी पूरी 92.5 प्रतिशत हिस्सेदारी लगभग 12.90 करोड़ डॉलर में बेचेगी। अल्ट्राटेक नाथद्वारा सीमेंट अल्ट्राटेक सीमेंट की एक सहयोगी इकाई है।

अल्ट्राटेक ने मंगलवार जानकारी दी कि कंपनी के पूर्ण स्वामित्व वाली सहयोगी इकाई अल्ट्राटेक नाथद्वारा की एक सहयोगी इकाई, कृष्णा होल्डिंग्स ने सूचित किया है कि उसने शानदोंग बिनानी रोंगान सीमेंट में पूरी 92.5 प्रतिशत अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिए एक समझौता किया है।"
कंपनी के मुताबिक कृष्णा होल्डिंग्स अपनी पूरी हिस्सेदारी 845 मिलियन RMB इंटरप्राइज मूल्य पर बेचेगी, जो 12 करोड़ डॉलर के बराबर होगा, और यह कस्टमरी क्लोजिंग कडिशन और स्थानीय कानून के अनुरूप नियामकीय मंजूरी के अधीन होगा।" शानदोंग बिनानी रोंगान सीमेंट की स्थापना 2007 में भारत की बिनानी सीमेंट और चीन की रिझाओ रोंगान कंस्ट्रक्शन मटीरियल्स के बीच 70:30 के एक संयुक्त उद्यम के रूप में की गई थी। वर्ष 2018 में अल्ट्राटेक ने बिनानी सीमेंट का इनसॉल्वेंसी रूट के जरिए अधिग्रहण कर लिया और चीन स्थित संयुक्त उद्यम अल्ट्राटेक के पोर्टफोलियो का एक हिस्सा बन गया।
चीन की कंपनी से अल्ट्राटेक ऐसे समय में अलग हो रही है, जब पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में एलएसी पर चीनी सैनिकों के साथ संघर्ष में 20 भरतीय जवानों की शहादत के बाद से चीनी उत्पादों के बहिष्कार और भारतीय उत्पादों की आपूर्ति श्रंखला विकसित करने की मांग तेज होती जा रही है।

Write a comment