1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Yes Bank ने FPO के लिए आधार दर 12 रुपए प्रति शेयर की तय, न्यूनतम 1000 शेयरों के लिए लगाई जा सकेगी बोली

Yes Bank ने FPO के लिए आधार दर 12 रुपए प्रति शेयर की तय, न्यूनतम 1000 शेयरों के लिए लगाई जा सकेगी बोली

बैंक ने पात्र कर्मचारियों के लिए एक रुपए प्रति शेयर की विशेष छूट की भी घोषणा की। येस बैंक का एफपीओ 15 जुलाई को खुलेगा और 17 जुलाई को बंद होगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 10, 2020 14:40 IST
Yes Bank sets floor price of Rs 12/share for FPO; minimum bid lot 1,000 shares- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Yes Bank sets floor price of Rs 12/share for FPO; minimum bid lot 1,000 shares

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के येस बैंक ने शुक्रवार को कहा कि उसने 15 जुलाई को खुलने वाले अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (एफपीओ) के लिए आधार दर 12 रुपए प्रति शेयर तय की है। बैंक की योजना एफपीओ के माध्यम से 15 हजार करोड़ रुपए तक की राशि जुटाने की है।

बैंक ने बीएसई को बताया कि निदेशक मंडल की पूंजी जुटाने वाली समिति ने एक बैठक में आधार दर 12 रुपए प्रति शेयर रखे जाने को मंजूरी दी। एफपीओ के लिए अधिकतम दर 13 रुपए प्रति शेयर होगी। समिति ने यह भी तय किया है कि बोली लगाने वाले न्यूनतम एक हजार शेयरों की बोली लगा सकेंगे। इसके बाद यह हजार के गुणक में बढ़ सकता है।

बैंक ने पात्र कर्मचारियों के लिए एक रुपए प्रति शेयर की विशेष छूट की भी घोषणा की। येस बैंक का एफपीओ 15 जुलाई को खुलेगा और 17 जुलाई को बंद होगा। इस सप्ताह की शुरुआत में येस बैंक को अपने निदेशक मंडल की पूंजी जुटाने वाली समिति (सीआरसी) से पेशकश के जरिये धन जुटाने की मंजूरी मिली थी।

येस बैंक ने महाराष्ट्र में कंपनी पंजीयक के समक्ष सात जुलाई 2020 को रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (आरआरपी) दाखिल किया था। इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एक बयान में कहा था कि उसके केंद्रीय बोर्ड की कार्यकारी समिति ने येस बैंक के एफपीओ में अधिकतम 1,760 करोड़ रुपए तक निवेश को मंजूरी दी है।

Write a comment
X