Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Banking Scam: तीन बैंकों को 'नौटंकी' कंपनी ने 150 करोड़ का लगाया चूना, अब होगी प्रॉपर्टी की नीलामी

Banking Scam: तीन बैंकों को 'नौटंकी' कंपनी ने 150 करोड़ का लगाया चूना, अब होगी प्रॉपर्टी की नीलामी

ग्रेट इंडियन नौटंकी कंपनी की स्थापना सितंबर 2007 में दिल्ली में की गई थी। कंपनी के शो में किंगडम ऑफ ड्रीम्स, नौटंकी महल और कल्चर गली आदि शामिल हैं।

Alok Kumar Edited by: Alok Kumar @alocksone
Updated on: June 21, 2022 14:29 IST
Banking Scam- India TV Paisa
Photo:INDIA TV

Banking Scam

Highlights

  • कंपनी पर आईडीबीआई बैंक का 86.48 करोड़ रुपये बकाया
  • ग्रेट इंडियन नौटंकी कंपनी की स्थापना सितंबर 2007 में दिल्ली में की गई थी
  • लोन की वसूली के लिए कंपनी की लैंड की नीलामी होगी

Banking Scam: निजी क्षेत्र के आईडीबीआई एवं एचडीएफसी बैंक और सरकारी क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा को ग्रेट इंडियन नौटंकी कंपनी ने 150 करोड़ रुपये का चूना लगाया है। बैंक ने अब ग्रेट इंडियन नौटंकी कंपनी की ‘कॉरपोरेट गारंटर’ ग्रेट इंडियन तमाशा कंपनी की संपत्तियों को बिक्री के लिए रखा है। आईडीबीआई बैंक की तरफ से जारी एक सार्वजनिक नोटिस के अनुसार, इन अचल संपत्तियों को अगले महीने ई-नीलामी के माध्यम से बेचा जाएगा। ये कर्नाटक के कोडागु जिले में स्थित हैं। आईडीबीआई बैंक ने कहा, वित्तीय संपत्तियों के प्रतिभूतिकरण और पुनर्निर्माण और प्रतिभूति हित के प्रवर्तन अधिनियम के प्रावधानों के तहत कंपनी की संपत्ती की बिक्री के लिए बैंक ने बोलियां आमंत्रित की है।

सबसे अधिक आईडीबीआई बैंक का लोन 

कंपनी पर आईडीबीआई बैंक का 86.48 करोड़ रुपये, एचडीएफसी बैंक पर 6.26 करोड़ रुपये और बैंक ऑफ बड़ौदा का 49.23 करोड़ रुपये बकाया है। एचडीएफसी और आईडीबीआई 107.24 करोड़ रुपये लोन की वसूली के लिए कंपनी की लैंड की नीलामी करेगी। मिली जानकारी के अनुसार, ग्रेट इंडियन नौटंकी कंपनी प्राइवेट लिमिटेड  (GINCPL) को ऋण स्वीकृत किए गए थे जिसके निदेशक हैं अनुमोद शर्मा, डॉ. अनु अप्पैया, विराफ सरकारी और संजय चौधरी।

संपत्तियों की बिक्री के लिए बोलियां आमंत्रित

आईडीबीआई बैंक ने ग्रेट इंडियन तमाशा कंपनी की संपत्ति की बिक्री के लिए सीलबंद बोलियां आमंत्रित की है। ग्रेट इंडियन नौटंकी कंपनी की स्थापना सितंबर 2007 में दिल्ली में की गई थी। यह कंपनी भारतीय संस्कृति और प्रदर्शन कला को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मनोरंजन स्थलों और शो का संचालक करती है। कंपनी के शो में किंगडम ऑफ ड्रीम्स, नौटंकी महल और कल्चर गली आदि शामिल हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement