Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पीएम मोदी से मिलने के बाद चर्चा में आए अरबपति निवेशक जेम्स क्राउन की सड़क दुर्घटना में हुई मौत

पीएम मोदी से मिलने के बाद चर्चा में आए अरबपति निवेशक जेम्स क्राउन की सड़क दुर्घटना में हुई मौत, मना रहे थे 70वां जन्मदिन

James Crown Accident: जेम्स क्राउन पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में व्हाइट हाउस स्टेट डिनर में भी शामिल हुए थे। उनकी उम्र 70 साल थी।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: June 27, 2023 13:39 IST
 James Crown- India TV Paisa
Photo:FILE James Crown

James Crown Died: अमेरिकी व्यवसायी, अरबपति निवेशक और लंबे समय तक जेपी मॉर्गन चेज के डायरेक्टर रहे जेम्स क्राउन की रविवार को कोलोराडो में एक कार रेसिंग दुर्घटना में मौत हो गई। कोलोराडो सन के अनुसार, मिस्टर क्राउन की वुडी क्रीक में एस्पेन मोटरस्पोर्ट्स पार्क में एक इम्पैक्ट बैरियर से टकराने से यह दुर्घटना हुई। वह अपना 70वां जन्मदिन मना रहे थे। पिटकिन काउंटी कोरोनर कार्यालय ने कहा कि मौत का आधिकारिक कारण अटॉप्सी रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा। स्थिति को देखते हुए फिलहाल उसे एक्सीडेंट से हुई मौत ही माना गया है। बता दें कि मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान वह उनसे मिले थे, जिसके बाद से वह काफी चर्चा में आए थे।

हाल ही में मोदी के साथ किया था डिनर

क्राउन अपने परिवार के व्यवसाय निवेश फर्म हेनरी क्राउन एंड कंपनी के सीईओ और प्रेसिडेंट थे, जिससे उन्हें लगभग 10.2 बिलियन डॉलर की संपत्ति विरासत में मिली थी। वह जेपी मॉर्गन, जनरल डायनेमिक्स और सारा ली सहित कई कंपनियों के डायरेक्टर भी थे। पिछले हफ्ते वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में व्हाइट हाउस स्टेट डिनर में भी शामिल हुए थे।

ओबामा से था खास लगाव

2014 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने क्राउन को राष्ट्रपति के खुफिया सलाहकार बोर्ड में नियुक्त किया था। अमेरिकी बिजनेसमैन की मौत पर ओबामा ने कहा कि वह और उनकी पत्नी मिशेल उनकी मौत से काफी दुखी हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement