Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. जनरल अटलांटिक ने उजाला सिग्नस में खरीदी बहुसंख्यक हिस्सेदारी, ₹1000 करोड़ में हुई डील

जनरल अटलांटिक ने उजाला सिग्नस में खरीदी बहुसंख्यक हिस्सेदारी, ₹1000 करोड़ में हुई डील

उजाला सिग्नस ने 2018 के बाद पांच राज्यों के 17 शहरों में अपने अस्पताल नेटवर्क को नौ से बढ़ाकर 21 किया है और बिस्तरों की क्षमता 1,000 से बढ़कर 2,500 से अधिक हो गई है।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: April 03, 2024 23:18 IST
उजाला सिग्नस- India TV Paisa
Photo:REUTERS उजाला सिग्नस

प्राइवेट इक्विटी फर्म जनरल अटलांटिक (General Atlantic) ने हेल्थकेयर से जुड़ी कंपनी उजाला सिग्नस में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के साथ बहुलांश हिस्सेदारी हासिल कर ली है। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। उत्तर भारत में स्वास्थ्य सेवाएं देने वाली उजाला सिग्नस ने बुधवार को बयान में कहा कि उसने जनरल अटलांटिक के साथ साझेदारी की है और इस समझौते के तहत जनरल अटलांटिक को कंपनी में महत्वपूर्ण बहुलांश हिस्सेदारी हासिल होगी। हालांकि, इस अधिग्रहण सौदे के सटीक आकार और हिस्सेदारी की मात्रा पर दोनों कंपनियों ने कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है।

1000 करोड़ से ज्यादा में हुई डील

सूत्रों ने कहा कि बहुलांश हिस्सेदारी 1,000 करोड़ रुपये से अधिक निवेश के साथ हासिल की गई है। बयान के मुताबिक, ‘‘इस समझौते के बाद कंपनी के शुरुआती निवेशक एट रोड्स वेंचर्स, सॉमरसेट इंडस कैपिटल और इवॉल्वेंस कैपिटल पूरी तरह से बाहर हो गए हैं।’’

कंपनी ने अपने अस्पताल नेटवर्क को 9 से बढ़ाकर किया 21

जनरल अटलांटिक अब अपनी विस्तार योजनाओं के साथ उजाला सिग्नस का समर्थन करने, उसकी वैल्यू-एडेड कैपेसिटीज और हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म्स को सोच-समझकर बढ़ाने में विशेषज्ञता का लाभ उठाने में सक्रिय भूमिका निभाएगी। उजाला सिग्नस के चेयरमैन एवं डायरेक्टर प्रबल घोषाल ने कहा कि कंपनी ने 2018 के बाद पांच राज्यों के 17 शहरों में अपने अस्पताल नेटवर्क को नौ से बढ़ाकर 21 किया है और बिस्तरों की क्षमता 1,000 से बढ़कर 2,500 से अधिक हो गई है। जनरल अटलांटिक के प्रबंध निदेशक और भारत में प्रमुख शांतनु रस्तोगी ने बयान में उम्मीद जताई कि इस सौदे के बाद उजाला सिग्नस उत्तर भारत में किफायती स्वास्थ्य सेवा का एक अग्रणी मंच बनकर उभरेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement