Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Layer'r Shot Ad: लेयर शॉट परफ्यूम के विवादित विज्ञापन पर लगी रोक, DCW ने बताया शर्मनाक और वाहियात

Layer'r Shot Ad: लेयर शॉट परफ्यूम के विवादित विज्ञापन पर लगी रोक, DCW ने बताया शर्मनाक और वाहियात

भारतीय विज्ञापन मानक परिषद ने सोशल मीडिया मचे तूफान के बाद लेयर शॉट के दोनों विज्ञापनों को "सेस्पेंड" कर दिया है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: June 04, 2022 17:21 IST
Layer Shot Ad- India TV Paisa
Photo:FILE

Layer Shot Ad

Highlights

  • लेयर शॉट ( Layer'r Shot) के आपत्तिजनक विज्ञापनों पर सरकार ने प्रतिबंध लगा
  • भारतीय विज्ञापन मानक परिषद ने दोनों विज्ञापनों को "सेस्पेंड" कर दिया
  • स्वाति मालीवाल ने शर्मनाक और वाहियात बताते हुए अनुराग ठाकुर का पत्र लिखा

Layer'r Shot Ad: मशहूर परफ्यूम ब्रांड लेयर शॉट ( Layer'r Shot) के आपत्तिजनक विज्ञापनों पर सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है। कंपनी के दो विज्ञापनों को दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने शर्मनाक और वाहियात बताते हुए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर का पत्र लिखा था। 

भारतीय विज्ञापन मानक परिषद ने सोशल मीडिया मचे तूफान के बाद लेयर शॉट के दोनों विज्ञापनों को "सेस्पेंड" कर दिया है। इस सप्ताह की शुरुआत में इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड मैच के दौरान सोनी लिव पर विज्ञापन प्रसारित किए गए थे। कुछ यूजर्स ने विज्ञापनों पर भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) को भी टैग किया। इस पर एएससीआई ने टिप्पणी भी करते हुए कहा कि ये विज्ञापन "एएससीआई कोड का गंभीर उल्लंघन" थे।

विज्ञापन से बलात्कार की संस्कृति को प्रोत्साहन

मालीवाल ने सरकार को लिखे पत्र में इन विज्ञापनों को बलात्कार को बढ़ावा देने वाला बताया था। उन्होंने कहा है कि यह विज्ञापन शर्मनाक और वाहियात है और सीधे तौर पर सामूहिक बलात्कार की संस्कृति को बढ़ावा दे रहा है। 

जानिए क्यों हुआ विवाद 

लेयर शॉट के दो विज्ञापन टीवी और सोशल मीडिया पर चल रहे हैं। एक विज्ञापन में कुछ लड़के और एक लड़की प्रदर्शित की जाती है। विज्ञापन में द्विअर्थी संवाओं का प्रयोग कर शॉट मारने की बात कही जाती है। विज्ञापन में लड़कों की बातों से अकेली लड़की को गुस्सा होते दिखाया तो गया है, लेकिन जब वे लेयर शॉट की बोतल की ​बात कर रहे होते हैं तो वह शांत हो जाती है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement