Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एक साथ मेडिकल लीव पर जा रहे Vistara के पायलट, एयरलाइन ने बड़ी संख्या में कैंसिल कीं फ्लाइट्स, जानिए मामला

एक साथ मेडिकल लीव पर जा रहे Vistara के पायलट, एयरलाइन ने बड़ी संख्या में कैंसिल कीं फ्लाइट्स, जानिए मामला

Vistara pilots on medical leave : विस्तारा के एक प्रवक्ता ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में चालक दल की कमी सहित विभिन्न कारणों से एयरलाइन को बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द करनी पड़ीं और कई मामलों में देरी हुई।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: April 01, 2024 22:46 IST
विस्तारा एयरलाइन- India TV Paisa
Photo:REUTERS विस्तारा एयरलाइन

विमानन कंपनी विस्तारा (Vistara) पायलटों की कमी के कारण अपनी उड़ानों को अस्थायी रूप से कम करेगी। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि कई प्रथम अधिकारी वेतन संशोधन के विरोध में मेडिकल लीव पर चले गए हैं। इसके चलते एयरलाइन को 50 फ्लाइट्स रद्द करनी पड़ीं। मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को और फ्लाइट्स रद्द होने की आशंका है और यह संख्या बढ़कर 70 तक हो सकती है।

बड़ी संख्या में फ्लाइट्स करनी पड़ी रद्द

विस्तारा के एक प्रवक्ता ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में चालक दल की कमी सहित विभिन्न कारणों से एयरलाइन को बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द करनी पड़ीं और कई मामलों में देरी हुई। प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘‘हमने अपने नेटवर्क में पर्याप्त संपर्क सुनिश्चित करने के लिए अपनी फ्लाइट्स की संख्या को अस्थायी रूप से कम करने का फैसला किया है।’’

एयरलाइन ने मांगी माफी

एयरलाइन ने व्यवधान के लिए माफी मांगी है, लेकिन रद्द होने वाली उड़ानों की संख्या के बारे में विवरण नहीं दिया। प्रवक्ता ने यह भी कहा कि स्थिति को सामान्य बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं और जल्द ही नियमित परिचालन फिर से शुरू होगा। सूत्रों ने कहा कि विस्तारा को नए अनुबंधों के तहत अपने ए320 बेड़े के प्रथम अधिकारियों के लिए मासिक वेतन में संशोधन के बाद पायलटों की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

मेडिकल लीव पर जा रहे अधिकारी

सूत्रों में से एक ने कहा कि बीमार होने की सूचना देने वाले अधिकारियों ने एयरलाइन को उड़ानें रद्द करने के लिए मजबूर किया, क्योंकि उनका वेतन काफी कम हो गया है। उन्होंने दावा किया कि वेतन के कुछ घटकों को कम कर दिया गया है, जबकि उड़ान घंटों से जुड़े प्रोत्साहन बढ़ा दिए गए हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement