Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. भारत में सिर्फ 195 रुपए में मिलेगी Apple One की सर्विस, जानिए इसके बारे में सब कुछ

भारत में सिर्फ 195 रुपए में मिलेगी Apple One की सर्विस, जानिए इसके बारे में सब कुछ

मंगलवार को अमेरिका के कैलिफोर्निया में एप्पल ईवेंट में कंपनी ने Apple One को आधिकारिक रूप से पेश कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 16, 2020 13:22 IST
apple one- India TV Paisa
Photo:FILE

apple one

मंगलवार को अमेरिका के कैलिफोर्निया में एप्पल ईवेंट में कंपनी ने Apple One को आधिकारिक रूप से पेश कर दिया गया है। Apple One सर्विस के अंतर्गत यूज़र्स को एक-साथ सभी iPhone सर्विस मुहैया कराई जाती है। मंगलवार को आयोजित इवेंट में कंपनी ने Apple One का सब्सक्रिप्शन प्लान की घोषणा कर दी है। जिसमें एप्पल म्यूजिक, स्ट्रीमिंग वीडियो-ऑन-डिमांड प्लेटफॉर्म एप्पल TV+, गेमिंग सब्सक्रिप्शन Apple Arcade, क्लॉउड स्टोरेज में iCloud जैसी सर्विस मिलेंगे। हालांकि कंपनी ने फिटनेट के लिए Apple Fitness+ और न्यूज़ व मैगज़िन सर्विस Apple News+ को भी एप्पल वन में शामिल किया है लेकिन फिलहाल यह सुविधा भारत में नहीं है। 

ये रहा सब्सक्रिप्शन प्लान 

Apple वन तीन अलग टायर में उपलब्ध होगा, पहला Apple One Individual, जिसकी कीमत प्रति माह 195 रुपये है। दूसरा Apple One Family, जिसकी कीमत प्रति माह 365 रुपये है और तीसरा Apple One Premier। जहां पहले दो टायर भारत समेत 100 देशों में उपलब्ध है, वहीं Premier केवल ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, यूके और यूएस में ही सीमित है। एप्पल ने Apple Music के लिए अलग से स​ब्सक्रिप्शन की घोषणा भी की है। इसके तहत Apple Music के लिए छात्रों को 49 रुपये प्रति माह चुकाने होंगे।

क्यों है ये खास 

Apple One Individual सेवा में आपको Apple Music, Apple TV+, Apple Arcade और 50GB आईक्लाउड स्टोरेज मिलेगा। यदि आप Apple One Family में अपग्रेड करते हैं, तो आपको 200 जीबी आईक्लॉउड स्टोरेज प्राप्त होगी और बाकि सभी बेनेफिट्स का इस्तेमाल घर के 6 सदस्य कर सकेंगे। एप्पल वन प्रीमियर के साथ, आईफोन मेकर कंपनी ने Apple News+, Apple Fitness+ और 2TB iCloud storage को भी शामिल किया है। यदि आप अपने ऐप्पल वन सब्सक्रिप्शन का भुगतान Apple Card से करते हैं, तो आपको 3 प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा।

अलग से भी ले सकते हैं सब्सक्रिप्शन 

एप्पल ने Apple Music के लिए अलग से स​ब्सक्रिप्शन की घोषणा भी की है। इसके तहत Apple Music के लिए छात्रों को 49 रुपये प्रति माह चुकाने होंगे। वहीं इंडिविजुअल के लिए यह कीमत 99 रुपये प्रति माह है और 6 सदस्यों के साथ फैमिली के लिए इसकी कीमत 149 रुपये है। Apple TV+ और Apple Arcade की कीमत 99 रुपये प्रति माह है। आईक्लॉड की कीमत 75 रुपये प्रति माह है जिसमें 50 जीबी स्टोरेज मिलती है। वहीं, 200 जीबी स्टोरेज की कीमक 219 रुपये प्रति माह है और 2 टीबी स्टोरेज की कीमत 749 रुपये प्रति माह है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement