1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. 31 जुलाई को भारत में लॉन्‍च होगा Oppo Reno 4 pro, Vivo पेश करने जा रही है रोटेटिंग लोअर डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन

31 जुलाई को भारत में लॉन्‍च होगा Oppo Reno 4 pro, Vivo पेश करने जा रही है रोटेटिंग लोअर डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन

स्मार्टफोन में 2000 एमएएच क्षमता वाली दो बैटरी (कुल 4000एमएएच) दी गई है, जिसमें ओप्पो की 65 वॉट के सुपर वीओओसी चार्जिंग की सुविधा मिलती है और इसके साथ बॉक्स में एक चार्जर भी दिया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 20, 2020 13:50 IST
Oppo Reno 4 Pro to Launch in India on July 31 - India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Oppo Reno 4 Pro to Launch in India on July 31

नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन निर्माण कंपनी ओप्पो ने सोमवार को ऐलान किया है कि कंपनी कर्व्‍ड 3 डी बॉर्डरलेस सेंस स्क्रीन के साथ 31 जुलाई को भारत में अगले रेनो डिवाइस रेनो 4 प्रो को लॉन्च करने के लिए बिल्कुल तैयार है। इस स्मार्टफोन को हाल ही में चीन में 3,799 रेनमिनबी में लॉन्च किया गया, जो रुपए के हिसाब से लगभग 40,500 के आसपास है।

डिवाइस के स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो स्मार्टफोन में 6.5 इंच का कर्व्‍ड एमोलेड डिस्प्ले 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765जी सिस्टम-ऑन-चिप द्वारा संचालित है, जिसमें 12जीबी रैम और 256जीबी इंटरनल स्टोरेज है। इसे एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम-आधारित कलर ओएस 7.2 यूजर इंटरफेस के साथ उपलब्ध कराया जाएगा।

डिवाइस में पीछे की तरफ एक ट्रिपल कैमरा सेट-अप है, जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ 48एमपी का प्राइमरी सेंसर, 12एमपी का अल्ट्रा वाइड सेंसर और 13एमपी का टेलीफोटो सेंसर मौजूद है। फोन में आगे की तरफ 32एमपी का सेल्फी कैमरा है।

स्मार्टफोन में 2000 एमएएच क्षमता वाली दो बैटरी (कुल 4000एमएएच) दी गई है, जिसमें ओप्पो की 65 वॉट के सुपर वीओओसी चार्जिंग की सुविधा मिलती है और इसके साथ बॉक्स में एक चार्जर भी दिया जाएगा।

वीवो पेश करने जा रही है रोटेटिंग लोअर डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन

चीनी स्मार्टफोन निर्माण कंपनी वीवो की तरफ से एक ऐसे स्मार्टफोन पर काम किया जा रहा है, जो फुल स्क्रीन डिस्प्ले के साथ उपलब्ध होगा और इसके नीचे का हिस्सा घूम जाएगा। इस फोन का पेटेंट डिजाइन सामने आया है जिसमें यह दिखता है कि इसके निचले हिस्से को 180 डिग्री तक घुमाया जा सकता है।

गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, इस पेंटेट डिजाइन के डायग्राम के आधार पर पता चलता है कि फोन में दो अलग-अलग स्क्रीन होगी- एक बड़ा हिस्सा होगा और एक निचला घुमावदार हिस्सा मौजूद होगा। डायग्राम से यह भी पता चलता है कि स्क्रीन के बिल्कुल पीछे घूम जाने के बाद भी इसे इस्तेमाल किया जा सकेगा।

फोन के निचले हिस्से के घुमावदार होने के अलावा इसके बाकी के फीचर्स अन्य सामान्य एंड्रॉयड फोन के समान ही होंगे। फोन के सामने वाले हिस्से में ऊपर बिल्कुल बीचोंबीच एक पंच-होल कैमरा मॉड्यूल होगा। वॉल्यूम बटन दाहिने किनारे पर स्थित होंगे और वायएचई पावर बटन बाईं ओर होगी। डायग्राम में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिखाई पड़ी है जिसका मतलब यह है कि इसमें संभावना इन-डिस्प्ले सेंसर दिए जाने की ही है। फोन में पीछे की ओर तीन बड़े कैमरा सेंसर हॉरिजॉन्टल मॉड्यूल में दिए जाएंगे।

Write a comment
X