1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. बॉयकॉट चायनीज प्रोडक्ट' मुहिम का बड़ा असर, Oppo को टालना पड़ा 5G फोन का लॉन्च

बॉयकॉट चायनीज प्रोडक्ट' मुहिम का बड़ा असर, Oppo को टालना पड़ा 5G फोन का लॉन्च

5G फोन Find X2 गुरुवार शाम को ऑनलाइन लॉन्च किया जाना था

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 18, 2020 20:41 IST
Launch canceled- India TV Paisa
Photo:OPPO

Launch canceled

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच सीमा पर संघर्ष का सीधा असर चीन की कंपनियों की भारत में योजनाओं पर पड़ा है। चीन की स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन का भारत में लाइव लॉन्च रद्द कर दिया है। कंपनी नए oppo find X2 स्मार्टफोन को गुरुवार शाम को लॉन्च करने वाली थी। माना जा रहा है कि सीमा पर संघर्ष के बाद चीन के उत्पादों के बहिष्कार की मांग उठने से ओप्पो ने इस कार्यक्रम को फिलहाल टाल दिया है।

 भारत के स्मार्टफोन मार्केट में ओप्पो टॉप 5 कंपनियों में शामिल है। कंपनी प्रीमियम 5जी फोन Find X2 को 65 हजार रुपये की कीमत के साथ भारत में उतारने जा रही थी, हालांकि आखिरी वक्त पर फोन लॉन्च नहीं किया गया. कंपनी ने फिलहाल लॉन्च रद्द करने की वजह नहीं बताई है लेकिन माना जा रहा है कि चीन को लेकर जारी गुस्से से नए फोन की बिक्री पर असर पड़ना तय था।

सोमवार की रात को लद्दाख में भारत चीन सीमा पर भारतीय और चीन की फौज के बीच संघर्ष हुआ था, जिसमें भारत के 20 सैनिक शहीद हुए हैं। सेना के मुताबिक इसमें चीन के 40 सैनिक मारे गए। हालांकि चीन ने संख्या की जानकारी नहीं दी है लेकिन नुकसान की बात मानी है। इस संघर्ष के बाद ही सोशल मीडिया से लेकर कई व्यापारिक संगठनों और राजनैतिक दलों की तरफ से चीन के उत्पादों का बहिष्कार करने की अपील की गई।

Write a comment
X