1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सैमसंग ने पेश की 6G टेक्नोलॉजी, 5G के मुकाबले 50 गुना ज्यादा स्पीड का दावा

सैमसंग ने पेश की 6G टेक्नोलॉजी, 5G के मुकाबले 50 गुना ज्यादा स्पीड का दावा

दक्षिण कोरिया की शीर्ष प्रौद्योगिकी कंपनी सैमसंग ने मंगलवार को 6जी प्रौद्योगिकी अनुसंधान में 5जी के मुकाबले 50 गुना ज्यादा तेज रफ्तार हासिल करने का दावा किया।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 23, 2021 9:16 IST
सैमसंग ने पेश की 6G...- India TV Paisa
Photo:FILE

सैमसंग ने पेश की 6G टेक्नोलॉजी, 5G के मुकाबले 50 गुना ज्यादा स्पीड का दावा 

नयी दिल्ली। दक्षिण कोरिया की शीर्ष प्रौद्योगिकी कंपनी सैमसंग ने मंगलवार को 6जी प्रौद्योगिकी अनुसंधान में 5जी के मुकाबले 50 गुना ज्यादा तेज रफ्तार हासिल करने का दावा किया। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और उत्पाद रणनीति, नेटवर्क व्यापार प्रमुख वोनिल रोह ने नये 5जी ट्रांसमिशन उपकरण से जुड़ी कंपनी की प्रस्तुति में कहा कि सैमसंग ने 5जी नेटवर्क पर 5.23 गिगाबिट प्रति सेकेंड (जीबीपीएस) की रफ्तार हासिसल की है।

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

सैंमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के नेटवर्क व्यापार वरिष्ठ उपाध्यक्ष और उन्नत संचार अनुसंधान के प्रमुख सुंघयुन चोई ने कहा, "6जी उभरती विविध तकनीकों के साथ अवसरों की एक दुनिया का निर्माण करेगा जिससे उभरते अनुभवों एवं सेवाओं के प्रतिमान को पूर्ण आकार मिलेगा। हम 6जी को वास्तविकता का रूप देने के लेकर उत्साहित हैं। असल में हम पहले ही टेराहर्टज संचार का प्रदर्शन कर चुके हैं जो 6जी से जुड़ी हमारी प्रगति को दिखाता है।" 

पढ़ें-  भारत के सभी बैंकों के लिए आ गई ये सिंगल एप, ICICI बैंक ने किया कमाल

पढ़ें- ATM मशीन को बिना छुए निकाल सकते हैं पैसा, इस सरकारी बैंक ने शुरू की सुविधा

प्रस्तुति में कहा गया कि सैमसंग की 6जी प्रौद्योगिकी की रफ्तार 5जी से 50 गुना ज्यादा है। कंपनी के श्वेत पत्र के मुताबिक सैमसंग को 6जी मानक और उसका व्यवसायीकरण कम से कम 2028 तक और व्यापक व्यवसायीकरण 2030 के आसपास पूरा होने की उम्मीद है। 

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X