1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सैमसंग कर रहा है ट्रिपल फोल्डिंग स्क्रीन व रोलेबल डिस्प्ले पर काम, साइबर सोमवार को फोन पर दी जा रही है भारी छूट

सैमसंग कर रहा है ट्रिपल फोल्डिंग स्क्रीन व रोलेबल डिस्प्ले पर काम, साइबर सोमवार को फोन पर दी जा रही है भारी छूट

कंपनी ने एक और डिवाइस पर काम करने की ओर इशारा किया है, जो कि एक रोलेबल डिस्प्ले गैजेट है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 30, 2020 14:21 IST
samsung triple folding and rallable display- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

samsung triple folding and rallable display

सोल। सैमसंग के ट्रिपल फोल्डिंग स्क्रीन और रोलेबल डिस्प्ले के साथ नए डिवाइसों पर काम करने की संभावना जताई जा रही है। जीएसएम एरिना की रिपोर्ट में कहा गया है कि दक्षिण कोरिया की इस दिग्गज तकनीकी कंपनी ने फिलहाल अपने डिस्प्ले ब्लॉग में एक अवधारणा के रूप में डिजाइनों का खुलासा किया है।

पहली ड्रॉइंग में एक ट्री-फोल्डिंग डिस्प्ले गैलेक्सी फोल्ड की तस्वीर देखने को मिल रही है। नए डिवाइस में एक्सटर्नल डिस्प्ले के लिए फोल्ड करने की जरूरत को ही हटा दिया जाएगा क्योंकि इसे इसके अनफोल्ड फुटप्रिंट के एक तिहाई तक मोड़ा जा सकेगा।

कंपनी ने एक और डिवाइस पर काम करने की ओर इशारा किया है, जो कि एक रोलेबल डिस्प्ले गैजेट है। इस प्रोडक्ट की बॉडी लंबे बेलनाकार रूपी होगी, जिसे मोड़ कर डिस्प्ले तक आने की सुविधा होगी। इस नई ट्री-फोल्डिंग डिवाइस की अवधारणा लेट्सगोडिजिटल की है। इसे एक स्लाइड आउट की-बोर्ड के साथ पेश करने की संभावना है, जिसका इस्तेमाल कई अलग-अलग पोजीशन में किया जा सकेगा।

साइबर सोमवार को इलेक्ट्रॉनिक्स, फोन पर दी जा रही है भारी छूट

अमेरिका में ब्लैक फ्राइडे और थैंक्सगिविंग जैसे दिवसों को मनाए जाने के बाद अब बारी साइबर सोमवार की है, जिसमें लोग जमकर ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं। अडोबी एनालिस्ट के मुताबिक, साइबर सोमवार के बाकी दिवसों के मुकाबले काफी बड़े पैमाने पर मनाए जाने की संभावना जताई जा रही है, जिसमें ई-कॉमर्स में लेनदेन के 11.2 अरब डॉलर से 13 अरब डॉलर के बीच होने की उम्मीद जताई जा रही है।

फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक, साइबर सोमवार में आपके पसंदीदा रिटेलर्स की तरफ से आपको कई लुभावने ऑफर मिलेंगे। इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर खिलौने तक की श्रेणी में काफी अच्छी छूट दी जाएगी।

अमेजन, बेस्ट बाय, वॉलमार्ट मैसी सहित कई कंपनियों की तरफ से इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों पर आकर्षक ऑफर्स मिल रहे हैं। एंड्रॉयड डिवाइसों पर सबसे अच्छे ऑफर मिल रहे हैं, जिसमें गूगल, सैमसंग, वनप्लस सहित कई कंपनियों के नए मॉडल शामिल हैं। इससे पहले, अमेरिका में उपभोक्ताओं ने ब्लैक फ्राइडे सेल में 9 अरब डॉलर खर्च किए हैं, जो पिछले साल के मुकाबले 21.6 फीसदी अधिक है।

एलजी ने इंडोर डिलिवरी सर्विस के लिए रोबोट पर ट्रायल शुरू किया

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने क्लोई सर्वबोट के नाम से अपने इंडोर रोबोट के लिए ट्रायल शुरू कर दिया है। इसमें तीन ड्रॉअर्स होंगे, जिसमें 15 किलोग्राम तक के सामान को कैरी कर रिमोट कंट्रोल के बिना अपने गंतव्य तक पहुंचाया जा सकेगा। कंपनी ने सोमवार को अपने बयान में कहा कि एलजी साइंस पार्क के भीतर लोकल स्टोर चेन जीएस25 द्वारा संचालित दुकानों में सुविधा के मद्देनजर क्लोई सर्वबोट की मदद से उपभोक्ताओं तक उत्पादों की डिलीवरी की जाएगी।

कंपनी की तरफ से इससे पहले सोल नेशनल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में रोबोट असिस्टेंट की तैनाती की जा चुकी है, जहां ये तमाम उपकरण, ब्लड सैंपल, प्रेसक्रिप्शन सहित कई अन्य सामानों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाते हैं, जिससे यहां के कर्मियों पर अतिरिक्त काम का बोझ नहीं पड़ता और वे अपने मरीजों को ज्यादा से ज्यादा वक्त दे पाते हैं।

एलजी ने कहा कि लंच बॉक्स, सैंडविच, ड्रिंक्स पहुंचाने के लिए ये रोबोट बेसमेंट से लेकर नौवें माले तक खुद-ब-खुद लिफ्ट में चढ़ने व उतरने में सक्षम हैं। जेडडीनेट की रिपोर्ट के मुताबिक, कस्टमर्स काकाओ टॉक चैट ऐप के इस्तेमाल से अपना ऑर्डर दे सकेंगे, जिसके बाद स्टोर के कर्मचारी ऑर्डर के हिसाब से रोबोट के ड्रॉअर्स में सामान रख देंगे और डेस्टिनेशन को इन्पुट कर देंगे।

Write a comment