Sunday, May 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. ये हैं भारत में मौजूद Mi के 6 दमदार स्‍मार्टफोन

ये हैं भारत में मौजूद Mi के 6 दमदार स्‍मार्टफोन

For Xiaomi Indian Market is Very important. In last month company launched 2 new smartphone in Indian Market, These are 6 best Mi devices in Indian Market.

Dharmender Chaudhary
Published on: April 04, 2016 7:36 IST
Mi Army: Xiaomi के स्‍मार्टफोन का भारत में बढ़ा दबदबा, ये हैं भारत में मौजूद Mi के 6 दमदार स्‍मार्टफोन- India TV Paisa
Mi Army: Xiaomi के स्‍मार्टफोन का भारत में बढ़ा दबदबा, ये हैं भारत में मौजूद Mi के 6 दमदार स्‍मार्टफोन

नयी दिल्ली। पिछले दो साल में करीब एक दर्जन से अधिक चाइनीज  स्‍मार्टफोन कंपनियां भारतीय बाजार में उतरी हैं। लेकिन जिस कंपनी ने सबसे ज्‍यादा सुर्खियां बटोरी हैं, वह है चीन की एप्‍पल कही जाने वाली Xiaomi । कंपनी के एमआई प्रोडक्‍ट की चीन की तरह भारत में भी इस कदर दिवानगी है कि फ्लैश सेल में चंद सेकेंड के भीतर लाखों मोबाइल बिक जाते हैं। Xiaomi के लिए भारत कितना अहम है, इसका पता इसी से चलता है कि अपना नया फोन एमआई5 चीन के बाद सबसे पहले भारत में लॉन्‍च किया। इंडिया टीवी पैसा की टीम आज बताने जा रही है भारत में मिलने वाले वे श्‍याओमी फोन्‍स, जिन्‍होंने भारतीय टेक प्रेमियों के दिल में खास जगह बनाई है।

रेडमी 2 प्राइम

Xiaomi के पोर्टफोलियो में शामिल यह सबसे सस्‍ता रेडमी फोन है। ईकॉमर्स साइट्स पर इसकी कीमत 6,999 रुपए है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह एक मेड इन इंडिया डिवाइस है। स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो रेडमी 2 प्राइम में 2 जीबी की रैम दी गई है। वहीं इसकी इंटर्नल स्‍टोरेज 16 जीबी की है। 4.7 इंच की स्‍क्रीन वाला यह 4जी फोन है। इस फोन में 8 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा दिया गया है।

रेडमी नोट प्राइम

बेहतरीन फीचर्स के साथ आने वाला यह जबर्दस्‍त फोन है। इसकी स्‍पेसिफिकेशंस भी रेडमी 2 प्राइम की तरह 2जीबी रैम और 16 जीबी इंटर्नल मैमोरी वाली हैं। लेकिन इसका 13 एमपी का कैमरा दोनों के बीच बड़ा अंतर पैदा करता है। इस फोन की भारतीय बाजार में कीमत 7999 रुपए है। 5.5 इंच वाले इस 4 जी फोन में कंपनी ने 3100 एमएएच की दमदार बैटरी दी है।

तस्वीरों में देखिए श्याओमि रेडमी 3

Redmi 3

indiatvpaisaredmi3 (3)  IndiaTV Paisa

indiatvpaisaredmi3 (4)  IndiaTV Paisa

indiatvpaisaredmi3 (1)  IndiaTV Paisa

indiatvpaisaredmi3 (5)  IndiaTV Paisa

रेडमी नोट 3

कंपनी ने इस फोन को 2 मार्च को भारत में लॉन्‍च किया था। इस फोन के लिए लोगों की दिवानगी का पता इस बात से चलता है कि कंपनी को भारत में डिमांड पूरा करने के लिए नया शिपमेंट ऑर्डर करना पड़ा है। कंपनी ने इस फोन को दो वेरिएंट में पेश किया है। पहला 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटर्नल स्‍टोरेज और दूसरा 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटर्नल। 2 जीबी वाले फोन की कीमत 9999 रुपए है। वहीं 3 जीबी वाले वेरिएंट की कीमत 11999 रुपए है। मैटल बॉडी फिनिश वाला यह फोन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। इस फोन में कंपनी ने 16 मेगापिक्‍सल का कैमरा दिया है।

एमआई4

श्‍याओमी का यह पावरफुल फोन दो वैरिएंट के साथ आता है। इसके 16 जीबी वैरिएंट की कीमत 14999 रुपए है। वहीं 64 जीबी वैरिएंट की कीमत 17999 रुपए है। दोनों ही वैरिएंट 3 जीबी रैम के साथ आते हैं। इस फोन में कंपनी ने 5 इंच की आईपीएस स्‍क्रीन दी है। इस फोन में आपको 13 एमपी का रियर और 8 एमपी का फ्रंट कैमरा मिलेगा।

एमआई4आई

यह फोन एमआई 4 का की एक नया वर्जन है। यह फोन भी दो वैरिएंट में आता है। 16 जीबी वैरिएंट की कीमत 11999 रुपए और 32 जीबी वैरिएंट की कीमत 14999 रुपए है। कंपनी ने इस 4जी फोन में 5 इंच की स्‍क्रीन दी है। इस फोन में 13 मेगापिक्‍सल का सोनी कैमरा दिया गया है। वहीं पावर बैकअप के लिए 3120 एमएएच की बैटरी दी गई है।

एमआई 5

श्‍याओमी का यह सबसे नया फोन है। कंपनी ने 31 मार्च को इस फोन को भारत में लॉन्‍च किया है। यह Xiaomi का पहला फोन है जिसमें फिजिकल होम बटन के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर है। दो नैनो डु्अल सिम सपोर्ट के साथ इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है। डिस्प्ले की डेनसिटी 428पीपीआई है। एड्रेनो 530 जीपीयू के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर है। फोन में फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस, एलईडी फ्लैश और सोनी आईएमएक्स298 कैमरा सेंसर के साथ 16 मेगापिक्सल है।

तस्‍वीरों में देखिए Xiaomi का नया Mi5

Xiaomi Mi 5

mi-5 IndiaTV Paisa

mi-five-2  Xiaomi Mi 5

mi-five-1  Xiaomi Mi 5

mi-five-4  Xiaomi Mi 5

mi-five-5  Xiaomi Mi 5

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement