Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Airtel, Jio, BSNL और VI ने सिम को चालू रखने के लिए पेश किए ये सबसे सस्ते प्लान, आपके जेब पर नहीं पड़ेगा बोझ

Airtel, Jio, BSNL और VI ने सिम को चालू रखने के लिए पेश किए ये सबसे सस्ते प्लान, आपके जेब पर नहीं पड़ेगा बोझ

Recharge Plan: अगर आपके पास दो सिम है और आप दोनों को चालू रखना चाहते हैं तो दोनों में रिचार्ज कराना जरूरी है। बिना रिचार्ज के टेलिकॉम कंपनियां सिम को डिसकनेक्ट कर देती हैं। आइए जानते हैं कि सबसे कम खर्च के साथ सिम को कैसे चालू रखा जा सकता है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: December 06, 2022 12:43 IST
 Airtel, Jio, BSNL और VI के सिम को ऐसे रखें चालू- India TV Paisa
Photo:FILE Airtel, Jio, BSNL और VI के सिम को ऐसे रखें चालू

Recharge Plan: टेलिकॉम कंपनियों के सर्विसेज का ग्राफ हमेशा ऊपर-नीचे होता रहता है। रिचार्ज प्लान्स की कीमत कभी बढ़ती है तो कभी घटती है। अब यूजर्स के लिए सबसे बड़ी समस्या यह है कि सिम को एक्टिव रखने के लिए उनके लिए कौन सा प्लान बेस्ट रहेगा। बता दें कि अगर आप एक साथ दो सिम कार्ड इस्तेमाल करते हैं तो आपको दोनों सिम का रिचार्ज कराना होगा। अब आपको दोनों रिचार्ज के लिए ज्यादा पैसे चुकाने होंगे। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे प्लान जो आपको सस्ते में मिल जाते हैं और सिम कार्ड को एक्टिव रखने में मदद भी करते हैं। 

बीएसएनएल के सबसे सस्ते ये है प्लान 

कंपनी 298 रुपये के प्लान पर 52 दिनों की वैधता अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ देती है, जिसमें आपको हर दिन 1 जीबी डेटा दिया जाता है। साथ ही प्रति दिन 100 एसएमएस की सुविधा मिलती है। कंपनी यूजर्स को Eros Now का सब्सक्रिप्शन भी उपलब्ध कराती है।

Jio का कौन सा प्लान बेहतर

अगर हम Jio के सबसे सस्ते प्लान की बात करें तो वह 395 रुपये का है। बता दें कि ये प्लान दिन और प्रति दिन खर्च होने वाले रुपया को ध्यान में रखते हुए बताया जा रहा है। कंपनी के इस वैल्यू प्लान की वैलिडिटी 84 दिनों की है। साथ ही इसमें 6 जीबी डेटा भी दिया जा रहा है। वहीं, किसी भी नंबर पर कॉल करने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और 1,000 SMS की सुविधा दी जा रही है। आप इस प्लान में जियो ऐप्स के सब्सक्रिप्शन का मजा भी ले सकते हैं। 

Airtel की सिम चालू रखने के लिए कितने चुकाने होंगे पैसे

एयरटेल के प्लान की कीमत 111 रुपये है। यह एक स्मार्ट रिचार्ज है। इसमें यूजर्स को 200 एमबी डेटा दिया जाता है। साथ ही इसकी वैलिडिटी 1 महीने की होती है। इसमें यूजर्स को 99 रुपये का टॉकटाइम मिलता है।

Vi का ये है शानदार प्लान 

अगर आप Vi का सिम यूज करते हैं तो आपके लिए 111 रुपये वाला प्लान सबसे बेहतर है। कंपनी इसमें यूजर्स को 111 रुपये का टॉक टाइम देती है। साथ ही 200 एमबी का डेटा पैक भी मुहैया कराती है। बता दें, इसकी सर्विस वैलिडिटी 31 दिनों की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement