Saturday, July 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Google ने यूजर्स को दिया नया फीचर, अब Gmail पर बस सब्जेक्ट लिखें- AI तैयार कर देगा कंटेंट

Google ने यूजर्स को दी नई ताकत, अब Gmail पर बस सब्जेक्ट लिखें- AI तैयार कर देगा पूरा कंटेंट

अगर मीट में मिलने वाले एआई फीचर्स की बात करें तो गूगल मीट में वीडियो कॉल के दौरान नए नए बैकग्राउंड को जेनेरेट किया जा सकेगा। चैट में, नई एआई विशेषताएं यूजर्स के काम को और अधिक प्रभावी बनाएंगी।

Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: March 16, 2023 14:36 IST
Google, AI, Google New Features, Google Latest Update, Google AI Features, tech News, Tech news - India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो इस फीचर का प्रोफेशनल लाइफ में बड़ा फायदा मिलने वाला है।

Google Announces AI Features:  गूगल ने गूगल डॉक्स, जीमेल, शीट्स, स्लाइड्स, मीट और चैट सहित अपने वर्कस्पेस ऐप्स के लिए नए जनरेटिव एआई फीचर्स की घोषणा की है। नए एआई फीचर्स के साथ, यूजर्स अपने जीमेल का कंटेंट बेहद आसानी से तैयार कर सकेंगे। इसके साथ ही एआई आपके मेल का प्रिफरेंस भी सेट कर देगा। 

डॉक्स में एआई की मदद से से कंटेंट को प्रूफरीड करने और कंटेंट को दोबारा भी लिखा जा सकेगा। जबकि स्लाइड्स में उन्हें ऑटो-जेनरेट की गई इमेजिस, ऑडियो और वीडियो के साथ अपनी रचनात्मकता के साथ प्रजेंट करने का मौका मिलेगा

इसके अलावा, शीट्स में, उपयोगकर्ता ऑटो-कॉमप्लिशन, फॉम्र्यूला जेनरेशन और कॉन्टेक्सचुअल केटेगराइजेशन के माध्यम से रा मैटेरियल वाले डेटा का ठीक प्रकार से एनॉलिसिस कर सकेंगे। अगर मीट में मिलने वाले एआई फीचर्स की बात करें तो गूगल मीट में  वीडियो कॉल के दौरान नए नए बैकग्राउंड को जेनेरेट किया जा सकेगा। चैट में, नई एआई विशेषताएं यूजर्स के काम को और अधिक प्रभावी बनाएंगी।

गूगल ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "हम इन नए अनुभवों को इस महीने अपने भरोसेमंद टेस्टर प्रोग्राम के जरिए लॉन्च करेंगे, जिसकी शुरुआत अमेरिका में अंग्रेजी से होगी। वहां से, हम अधिक देशों और भाषाओं में उपभोक्ताओं, छोटे व्यवसायों, उद्यमों और शैक्षणिक संस्थानों को अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध कराने से पहले अनुभवों को दोहराएंगे और परिष्कृत करेंगे।" इस बीच, गूगल कथित तौर पर अपने वेब ब्राउजर गूगल क्रोम के लिए एक नए 'सर्च कमपेनियन' फीचर पर काम कर रहा है।

यह भी पढ़ें- WhatsApp ला रहा है गजब का फीचर, iPhone यूजर्स फोटो से अलग कर सकेंगे टेक्स्ट

यह भी पढ़ें- Wi Fi राउटर लेने से पहले इन बातों का रखें ध्यान, छत पर भी मिलेगी धमाकेदार स्पीड

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement