Wednesday, May 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. गूगल फोटो को अपने दोस्तों और फैमिली के साथ शेयर करना हुआ आसान, यहां जानें तरीकें

गूगल फोटो को अपने दोस्तों और फैमिली के साथ शेयर करना हुआ आसान, यहां जानें तरीकें

Google Photos: गूगल फोटो पर आसानी से फोटो ऑटोमैटिकली शेयर कर सकते हैं। इसके लिए गूगल फोटो ऐप में फीचर मौजूद है। आइए जानते हैं कैसे भेज सकते हैं फोटो और वीडियो।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: January 02, 2023 10:59 IST
गूगल फोटो को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना हुआ आसान- India TV Paisa
Photo:FILE गूगल फोटो को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना हुआ आसान

Google Photos:एक समय था जब हमारे मोबाइल फोन में फोटो सेव करके रखते हैं और मेमोरी कार्ड फुल होने के बाद फोटोज को डिलीट करने लगते हैं, लेकिन अब हम फोटोज को ऑनलाइन स्टोर कर रख सकते हैं। इससे ये फायदा होता है कि हमारे फोन की मेमोरी फुल नहीं होती है और हमारी सारी फोटोज जब हम फोटो या वीडियो को स्टोर करने के बारे में बात करते हैं तो गूगल स्टोरेज सबसे बेहतर विकल्प माना जाता है। बीते कुछ सालों में गूगल डेवलपर्स ने गूगल फोटोज ऐप में बहुत सारे फीचर्स ऐड किए हैं। इससे लोगों को बहुत फायदा हो रहा है और ये नए फीचर्स एंड्रॉयड फोन में उपलब्ध है। इन नए फीचर्स की वजह से आप आसानी से अपने दोस्तो और परिवार वालों के साथ फोटोज शेयर कर सकते हैं। इसके साथ ही गूगल ने इस ऐप में एक ऑप्शन भी दिया हुआ है जो इस पूरे प्रोसेस को ऑटोमैटिक बनाता है।      

                  
हालांकि बहुत से लोगों को इस बारे में पता नहीं है कि वो इस फीचर का कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं। आज हम आपको पूरे डिटेल में बताएंगे कि गूगल फोटो का इस्तेमाल करके आप कैसे फोटो और वीडियो को किसी भी दोस्त के साथ ऑटोमैटिक कैसे शेयर कर सकते हैं। आइए जानते हैं।

ऐसे करें फोटो और वीडियोज को ऑटोमैटिक शेयर

  1. फैमिली मेंबर और दोस्तों के साथ फोटो और वीडियो शेयर करने के लिए अपने मोबाइल फोन या टैबलेट में गूगल फोटोज ऐप्लिक्शन को ओपन कर लें।
  2. इसके बाद आप शेयरिंग टैब पर जाएं और सेलेक्ट ‘Select with partner’ ऑप्शन चुन सकें।
  3. इसके बाद उन फोटोज और वीडियोज को सेलेक्ट करें जिसे आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करना चाहते हैं।
  4. एक बार सेलेक्ट हो जाने के बाद ‘सेलेक्ट पार्टनर’ पर क्लिक कर दें। इस समय आपको उस व्यक्ति का नाम सेलेक्ट करना होगा जिसे आप फोटो शेयर करना चाहते हैं। ऐसा करने के बाद कन्फर्म बटन पर क्लिक कर दें।
  5. जिसे आप फोटो-वीडियो शेयर करना चाहते हैं उसके मोबाइल फोन पर पॉप अप होने के बाद नोटिफिकेशन या ईमेल से पार्टनरशिप इनविटेशन एक्सेप्ट करना होगा।
  6. इनविटेशन एक्सेप्ट करने के बाद सिलेक्ट की गई फोटोज ऑटोमैटिकली आपके दोस्त के साथ शेयर हो जाएंगी।

अगर आप एक बार पार्टनर शेयरिंग सेटअप कर लेते हैं तो मैन्युअली फोटो और वीडियो शेयर किए बगैर ही आप सभी अप्रूव फोटो आपके दोस्त और फैमिली मेंबर्स के साथ ऑटोमैटिक शेयर हो जाएंगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement