Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. SnapChat का नया फीचर, माता-पिता को मिली स्पेशल पावर, बच्चों के कंटेंट पर लगा सकेंगे लिमिट

SnapChat का नया फीचर, माता-पिता को मिली स्पेशल पावर, बच्चों के कंटेंट पर लगा सकेंगे लिमिट

आपको बता दें कि पिछले साल, कंपनी ने स्नैपचैट पर 'फैमिली सेंटर' की शुरुआत की थी। कंपनी का मकसद माता पिता को यह जानने की सुविधा देना था कि उनके बच्चे ऐप पर किसके साथ बात कर रहे हैं और वह क्या कंटेंट देख रहे हैं।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: March 17, 2023 7:34 IST
Snapchat, tech News, Gadgets News, Tech news in Hindi, Snapchat Latest Feature- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो स्नैपचैट ने अपना नया एआई चैटबॉट भी पेश किया है।

सैन फ्रांसिस्को: स्नैपचैट ने अपने मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक बड़ा बदलाव किया है। कंपनी ने एक नया फीचर ऐड किया है जिसके बाद अब माता पिता बच्चों के देखने लायक कंटेंट को सीमित कर सकेंगे। कंपनी ने इस फीचर को कंटेंट कंट्रोल्स नाम दिया है। यह नया फीचर माता-पिता को उनके  के युवा बच्चों के आवेदन पर देखे जाने वाले कंटेंट के प्रकार को सीमित करने की अनुमति देगा।

आपको बता दें कि पिछले साल, कंपनी ने स्नैपचैट पर 'फैमिली सेंटर' की शुरुआत की थी। कंपनी का मकसद माता पिता को यह जानने की सुविधा देना था कि उनके बच्चे ऐप पर किसके साथ बात कर रहे हैं और वह क्या कंटेंट देख रहे हैं। अब कंपनी ने माता पिता को थोड़ी और सहूलियत देने के लिए ऐप पर नया फीचर ऐड कर दिया है। 

स्नैपचैट ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "परिवार केंद्र में हमारे नए कंटेंट कंट्रोल माता-पिता को उन कंटेंट को सीमित करने की अनुमति देगा जिन्हें वे अतिसंवेदनशील और उत्तेजक के रूप में पहचाना जाता है। माता-पिता स्नैपचैट के फैमिली सेंटर में 'प्रतिबंधित संवेदनशील कंटेंट' फिल्टर को चालू करके फीचर को एक्टिव कर सकते हैं। किशोर अब कहानियां और स्पॉटलाइट पर सीमित किए गए कंटेंट को देखने में सक्षम नहीं होंगे।

इस बीच, स्नैप ने स्नैपचैट के लिए अपना नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) चैटबॉट पेश किया है, जो ओपनएआई की जीपीटी तकनीक के लेटेस्ट वर्जन द्वारा संचालित है। कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, 'माई एआई' चैटबॉट स्नैपचैट प्लस सब्सक्राइबर्स के लिए एक प्रायोगिक फीचर के रूप में उपलब्ध है जो इस सप्ताह शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- Anand Mahindra Tweet: आनंद महिंद्रा ने Black & White TV को लेकर किया ट्वीट, बोले काश रिमोट...

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement