Friday, July 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Whatsapp मैसेजिंग से निकलकर करने जा रही है बड़ा काम, बनाएगी वर्ल्ड क्लास की फिल्में, नाम फाइनल

Whatsapp मैसेजिंग से निकलकर करने जा रही है बड़ा काम, बनाएगी वर्ल्ड क्लास की फिल्में, नाम फाइनल

Whatsapp film: Whatsapp अब मैसेजिंग सर्विस से बाहर निकललकर नए इंडस्ट्री में कदम रखने जा रही है। मेटा की स्वामित्व वाली कंपनी वाट्सऐप फिल्म निर्माण व्यवसाय में प्रवेश कर रहा है।

Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: September 18, 2022 15:58 IST
Whatsapp- India TV Paisa
Photo:INDIA TV Whatsapp मैसेजिंग से निकलकर करने जा रही है बड़ा काम

Whatsapp film: Whatsapp अब मैसेजिंग सर्विस से बाहर निकललकर नए इंडस्ट्री में कदम रखने जा रही है।  मेटा की स्वामित्व वाली कंपनी वाट्सऐप फिल्म निर्माण व्यवसाय में प्रवेश कर रहा है। इसने अपने पहले फिल्म के नाम का भी ऐलान कर दिया है, जिसे अमेजन प्राइम वीडियो और यूट्यूब पर अपलोड किया जाएगा। कंपनी अपनी पहली ओरिजिनल शॉर्ट फिल्म 'नैजा ओडिसी (Naija Odyssey)' का प्रीमियर करेगी।

क्या होगी फिल्म की कहानी?

12 मिनट की शॉर्ट फिल्म एनबीए खिलाड़ी जियानिस एंटेटोकोंपो की कहानी बताती है, जो ग्रीस में नाइजीरियाई परिवार में पैदा हई थी।

Whatsapp ने एक ट्वीट में कहा, "ग्रीक फ्रीक। वह मैं नहीं हूं, वह सब मैं नहीं हूं। व्हाट्सएप जियानिस की क्रॉस-कल्चर स्टोरी नाइजा ओडिसी (Naija Odyssey) प्राइम वीडियो पर 21 सितंबर को स्ट्रीम करने जा रहा है।"

12 मिनट की होगी यह शॉर्ट फिल्म

यह शॉर्ट फिल्म 12 मिनट की होगी। यह पहली बार होगा जब कोई मैसेजिंग प्लेटफॉर्म फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने जा रहा हो। वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार, 'नैजा ओडिसी' व्हाट्सएप को बढ़ावा देने का एक तरीका प्रतीत होता है क्योंकि एंटेटोकोंपो ने हाल ही में कंपनी के साथ एक एंडोर्समेंट डील साइन की है' 12 मिनट की इस फिल्म को व्हाट्सएप के अलग-अलग सोशल मीडिया अकाउंट पर भी रिलीज किया जाएगा, जिसमें उसका यूट्यूब चैनल भी शामिल है।

एंटेटोकोंपो को 2021 में मिलवॉकी बक्स (Milwaukee Bucks) के लिए 'एनबीए ऑल-स्टार गेम एमवीपी' से सम्मानित किया गया था। एंटेटोकोंपो और उनकी मां द्वारा सुनाई गई, 'नैजा ओडिसी' क्लासिक ग्रीक महाकाव्य कविता 'द ओडिसी' से प्रेरित है, जो उनके जीवन के विभिन्न क्षणों को दर्शाती है।

व्हॉट्सएप ने हाल ही में 22 लाख खातों को किया था बैन 

व्हॉट्सएप ने जून 2022 के दौरान 22 लाख से अधिक भारतीयों के खातों पर प्रतिबंध लगाया था। मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने यूजर्स से प्राप्त शिकायतों के आधार पर और उल्लंघनों का पता लगाने के लिए अपने स्वयं के तंत्र के माध्यम से यह कार्रवाई की थी। कंपनी ने इससे पहले मई में 19 लाख, अप्रैल में 16 लाख और मार्च में 18.05 लाख खातों पर प्रतिबंध लगाया था। पिछले साल लागू हुए नए सूचना प्रौद्योगिकी नियमों के तहत, बड़े डिजिटल मंच (50 लाख से अधिक उपयोगकर्ताओं वाले) को हर महीने अनुपालन रिपोर्ट प्रकाशित करना, प्राप्त शिकायतों और की गई कार्रवाई के विवरण का उल्लेख करना अनिवार्य है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement