1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. इस हफ्ते आईपीओ मार्केट में एक्शन, निवेशकों के लिये कमाई के दो मौके

इस हफ्ते आईपीओ मार्केट में एक्शन, निवेशकों के लिये कमाई के दो मौके

हफ्ते के दौरान दो आईपीओ आने वाले हैं वहीं निवेशकों की तरफ से जबरदस्त रिस्पॉन्स पाने वाले तत्व चिंतन फार्मा की लिस्टिंग भी होनी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 27, 2021 11:46 IST
इस हफ्ते आएंगे 2 IPO- India TV Paisa

इस हफ्ते आएंगे 2 IPO

नई दिल्ली। इस हफ्ते आईपीओ बाजार में एक्शन देखने को मिलेगा। हफ्ते के दौरान दो आईपीओ आने वाले हैं वहीं निवेशकों की तरफ से जबरदस्त रिस्पॉन्स पाने वाले तत्व चिंतन फार्मा की लिस्टिंग भी होनी है। हाल के दिनों में आईपीओ बाजार में मिल रहे शानदार रिटर्न को देखते हुए निवेशकों की नजर इन तीनों इंवेट पर बनी हुई है।

रोलेक्स रिंग्स का आईपीओ इसी हफ्ते

ऑटो कलपुर्जे बनाने वाली कंपनी रोलेक्स रिंग्स लिमिटेड ने सोमवार को कहा कि उसने अपने 731 करोड़ रुपये के प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए कीमत का दायरा 880-900 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि तीन दिवसीय आईपीओ 28 जुलाई को खुलेगा और 30 जुलाई को बंद होगा। एंकर निवेशकों के लिए बोली 27 जुलाई को खुलेगी। रोलेक्स रिंग्स के आईपीओ में 56 करोड़ रुपये के नये शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि इसमें मौजूदा निवेशकों द्वारा 75 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है। नए निर्गम से मिली राशि का इस्तेमाल दीर्घकालिक कार्यशील पूंजी संबंधी जरूरतों के साथ ही सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

कल से खुलेगा ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज आईपीओ
वहीं ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज का आईपीओ कल यानि 27 जुलाई को खुलेगा। कंपनी के मुताबिक उसने अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए कीमत का दायर 695-720 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी ने द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक तीन दिन का आईपीओ 27 जुलाई को खुलेगा और 29 जुलाई को बंद होगा। सार्वजनिक निर्गम के तहत कुल 1,060 करोड़ रुपये तक के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा निर्गम में ग्लेनमार्क फार्मा द्वारा 63 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश भी शामिल है। इस तरह आईपीओ के तहत मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर पर कुल 1,513.6 करोड़ रुपये मिलेंगे। 

इसी हफ्ते तत्व चिंतन की लिस्टिंग
विशेष रसायन बनाने वाली कंपनी तत्व चिंतन फार्मा की लिस्टिंग भी इसी हफ्ते होगी। आईपीओ के आखिरी दिन इश्यू को 180 गुना से ज्यादा बोली मिली हैं। आईपीओ के लिये कीमत दायरा 1,073-1,083 रुपये प्रति शेयर था। विशेष रसायन बनाने वाली वडोदरा की कंपनी प्राप्त राशि का उपयोग दाहेज विनर्माण संयंत्र के विस्तार, वडोदरा में अनुसंधान एवं विकास को उन्नत बनाने और कंपनी से जुड़े अन्य कार्यों में करेगी।

यह भी पढ़ें: रसोई गैस ग्राहकों के लिये बड़ी खबर, पायें सिलेंडर बुकिंग पर 900 रुपये वापस

यह भी पढ़ें: अब नजदीकी पोस्ट ऑफिस जाकर बनवाएं अपना पासपोर्ट, ये रही पूरी प्रक्रिया

Write a comment
Click Mania