ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. रोलेक्स रिंग्स की हुई शानदार लिस्टिंग, निवेशकों को मिला 38 प्रतिशत से ज्यादा रिटर्न

रोलेक्स रिंग्स की हुई शानदार लिस्टिंग, निवेशकों को मिला 38 प्रतिशत से ज्यादा रिटर्न

रोलेक्स रिंग्स टू व्हीलर, पैसेंजर व्हीकल, इलेक्ट्रिक व्हीकल, इंडस्ट्रियल मशीनरी, विंड टर्बाइन, रेलवे समेत अन्य सेगमेंट के लिए पार्ट तैयार करती है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: August 09, 2021 12:16 IST
रोलेक्स रिंग्स की...- India TV Paisa
Photo:PTI

रोलेक्स रिंग्स की शानदार लिस्टिंग

नई दिल्ली। ऑटो सेक्टर की कंपनी रोलेक्स रिंग्स की आज मजबूत लिस्टिंग देखने को मिली है। आज स्टॉक 1249 पर लिस्ट हुआ। शेयर के लिये इश्यू प्राइस 900 रुपये प्रति शेयर रखा गया था। यानि निवेशकों को लिस्टिंग के दौरान 900 रुपये के निवेश पर करीब 350 रुपये का फायदा मिला है। इश्यू को मिले शानदार रिस्पॉन्स को देखते हुए जानकार पहले से ही अनुमान लगा रहे थे कि स्टॉक लिस्टिंग के दौरान अच्छा रिटर्न देगा

निवेशकों से मिला था शानदार रिस्पॉन्स

रोलेक्स रिंग्स के आईपीओ को निवेशकों से मजबूत रिस्पॉन्स मिला था।  ऑटो कलपुर्जे बनाने वाली कंपनी रोलेक्स रिंग्स के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को इश्यू के अंतिम दिन तक कुल 130.44 गुना सबस्क्रिप्शन मिला। एनएसई पर जारी आंकड़ों के अनुसार 731 करोड़ रुपये के आईपीओ के तहत कंपनी को कुल 74,16,00,096 शेयरों के लिए बोलियां मिली, जबकि 56,85,556 शेयरों की पेशकश की गई थी। पात्र संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) की श्रेणी में 143.58 गुना, गैर-संस्थागत निवेशकों की श्रेणी में 360.11 गुना और खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) की श्रेणी में 24.49 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। आईपीओ के तहत 56 करोड़ रुपये तक के नए शेयर और 75 लाख इक्विटी शेयरों की बाजार में बिक्री की पेशकश शामिल है। इस निर्गम के लिए कीमत का दायर 880-900 रुपये प्रति शेयर रखा गय़ा था। आईपीओ को लेकर उत्साह इतना ज्यादा था कि रोलेक्स रिंग्स का आईपीओ इश्यू खुलने के पहले दिन कुछ ही घंटों में पूरी तरह से सब्सक्राइब हो गया था। आईपीओ से पहले रोलेक्स रिंग्स ने एंकर निवेशकों से 219 करोड़ रुपये से अधिक जुटाए थे। 

गुजरात में है कंपनी की यूनिट

रोलेक्स रिंग्स टू व्हीलर, पैसेंजर व्हीकल, इलेक्ट्रिक व्हीकल, इंडस्ट्रियल मशीनरी, विंड टर्बाइन, रेलवे समेत अन्य सेगमेंट के लिए पार्ट तैयार करती है। इसमें बियर रिंग्स, हॉट रोल्ड फोर्ज्ड को भी बनाती है। रोलेक्स रिंग्स की तीन यूनिट गुजरात के राजकोट में हैं, जिनकी कुल क्षमता 1 लाख 44 हजार 750 मिलियन टन प्रति साल उत्पादन की है। फाइनेंशियल ईयर 2020-21 में कंपनी को 86.95 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था जबकि पिछले फाइनेंशियल ईयर 2019-20 में कंपनी को 52.94 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। आईपीओ से प्राप्त होने वाली इस राशि का इस्तेमाल कंपनी लंबी अवधि की पूंजी आवश्यकताओं के साथ-साथ सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के वित्तपोषण के लिए करेगी। गुजरात के राजकोट में स्थित रोलेक्स रिंग्स देश में ऑटो कलपुर्जों के अग्रणी निर्माताओं में से एक है। 

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: तेल कीमतों में राहत जारी, जानिये आज क्या हैं आपके शहर में कीमतें

यह भी पढ़ें: इस हफ्ते आपके पास कमाई के 4 मौके, पढ़ें सभी जरूरी बातें और उठायें पूरा फायदा 

Write a comment
elections-2022