Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Inox CVA IPO के लिए आ गया प्राइस बैंड, सब्सक्रिप्शन के लिए इस तारीख को खुलेगा, पैसे से पैसा बनाने का मौका

Inox CVA IPO के लिए आ गया प्राइस बैंड, सब्सक्रिप्शन के लिए इस तारीख को खुलेगा, पैसे से पैसा बनाने का मौका

लगभग 17 साल पहले आईनॉक्स लेज़र (इसकी मल्टीप्लेक्स शाखा) के आईपीओ के बाद यह आईनॉक्स समूह का पहला सार्वजनिक निर्गम है। एक लॉट के लिए 13,794 रुपये तैयार रखने होंगे।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: December 11, 2023 19:19 IST
कंपनी का कहना है कि वह मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर कंपनी 5,990 करोड़ रुपये जुटाएगी।- India TV Paisa
Photo:FILE कंपनी का कहना है कि वह मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर कंपनी 5,990 करोड़ रुपये जुटाएगी।

आईपीओ में निवेश का इंतजार करने वाले निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। क्रायोजेनिक टैंक बनाने वाली सबसे बड़ी घरेलू कंपनी आईनॉक्स सीवीए का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 14 दिसंबर को खुलेगा। भाषा की खबर के मुताबिक, कंपनी ने सोमवार को इसका मूल्य दायरा 627-660 रुपये तय कर दिया। वडोदरा की कंपनी के प्रमोटर और निदेशक सिद्धार्थ जैन ने कहा कि मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर कंपनी 5,990 करोड़ रुपये जुटाएगी।

आईपीओ सिर्फ बिक्री पेशकश पर आधारित

खबर के मुताबिक, यह निर्गम सिर्फ बिक्री पेशकश (ओएफएस) पर आधारित होगा। इसके तहत प्रवर्तक इकाई और देश में औद्योगिक और चिकित्सकीय ऑक्सीजन की सबसे बड़ी विनिर्माता आईनॉक्स इंडिया कंपनी में अपनी 25 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी। लगभग 17 साल पहले आईनॉक्स लेज़र (इसकी मल्टीप्लेक्स शाखा) के आईपीओ के बाद यह आईनॉक्स समूह का पहला सार्वजनिक निर्गम है। आईनॉक्स लेजर अब पीवीआर समूह का हिस्सा है।

एक लॉट में 22 शेयर

इस आईपीओ में 22 शेयरों का एक लॉट होगा। एक लॉट के लिए 13,794 रुपये तैयार रखने होंगे। आप मैक्सिमम 5 लाख रुपये तक निवेश कर सकते हैं। आईनॉक्स सीवीए आईपीओ के लिए सब्सक्रिप्शन 18 दिसंबर 2023 तक ओपन रहेगा। इसके तहत इश्यू साइज 1459.32 करोड़ रुपये का है। एंकर निवेशकों को अलॉटमेंट 13 दिसंबर को होने वाला है। खबर के मुताबिक, कंपनी प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश के जरिये धन जुटाने का इरादा रखती है, जिसमें प्रमोटर और दूसरी बिक्री शेयरधारकों सहित शेयरधारकों द्वारा किए गए 22,110,955 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश शामिल होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement