Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. भारत के IPO बाजार में बड़ा झटका, ज्वैलरी कंपनी Joyalukkas ने 2,300 करोड़ का इश्यू लिया वापस

भारत के IPO बाजार में बड़ा झटका, ज्वैलरी कंपनी Joyalukkas ने 2,300 करोड़ का इश्यू लिया वापस

Joyalukkas सबसे बड़े आभूषण खुदरा और ई-कॉमर्स श्रृंखलाओं में से एक है, जो लगभग 68 शहरों में शोरूम का संचालन करती है और देश के सबसे बड़े आभूषण खुदरा विक्रेताओं में से एक है।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: February 21, 2023 14:16 IST
Joyalukkas IPO- India TV Paisa
Photo:FILE Joyalukkas ने 2,300 करोड़ का इश्यू लिया वापस

भारतीय जौहरी जोआलुक्कास इंडिया लिमिटेड ने मंगलवार को बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) की वेबसाइट पर एक दस्तावेज का हवाला देते हुए अपनी ₹2,300 करोड़ की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) को वापस ले लिया है। कंपनी ने पिछले साल पब्लिक इश्यू के जरिए फंड जुटाने के लिए मार्केट रेगुलेटर के पास अपना ड्राफ्ट रेड-हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) फाइल किया था।

प्रारंभिक शेयर बिक्री के मुद्दे से प्राप्त आय का उपयोग कुछ ऋणों का भुगतान करने और नए स्टोर खोलने के लिए किया जाना था, कंपनी ने मार्च 2022 में दायर एक ड्राफ्ट प्रॉस्पेक्टस में कहा था।

Joyalukkas सबसे बड़े आभूषण खुदरा और ई-कॉमर्स श्रृंखलाओं में से एक है, जो लगभग 68 शहरों में शोरूम का संचालन करती है और देश के सबसे बड़े आभूषण खुदरा विक्रेताओं में से एक है। अलुक्कास वर्गीस जॉय केरल स्थित कंपनी के प्रमोटर हैं। आसन्न आईपीओ की तारीख 2023 की शुरुआत में घोषित की जानी थी।

एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड, हैटोंग सिक्योरिटीज इंडिया प्राइवेट, मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स लिमिटेड और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड को इस मुद्दे के प्रमुख प्रबंधकों के रूप में चुना गया था। केरल स्थित कंपनी ने संभावित शेयर बिक्री की व्यवस्था के लिए एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड, जेफरीज ग्रुप एलएलसी, क्रेडिट सुइस ग्रुप एजी और आईआईएफएल सिक्योरिटीज लिमिटेड को चुना था।

आभूषण समूह ने पहले 2018 में सार्वजनिक लिस्टिंग के लिए अपनी योजना को रोक दिया था। भारतीय सोने को केवल आभूषण के बजाय एक निवेश के रूप में देखते हैं और दुनिया में कीमती धातु का सबसे बड़ा भंडार रखते हैं। जोआलुक्कास छोटे आभूषण विक्रेताओं और टाटा समूह के तनिष्क और वारबर्ग पिंकस एलएलसी समर्थित कल्याण जैसी श्रृंखलाओं के वर्चस्व वाले बाजार में खेलता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement