Sunday, July 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. RK Swamy IPO: आईपीओ में लगाया है पैसा! शेयर अलॉट हुआ या नहीं ऐसे करें स्टेटस चेक, जानें जीएमपी

RK Swamy IPO: आईपीओ में लगाया है पैसा! शेयर अलॉट हुआ या नहीं ऐसे करें स्टेटस चेक, जानें जीएमपी

1 दिसंबर 2023 से टी+3 लिस्टिंग नियम अनिवार्य होने के चलते, सार्वजनिक निर्गम के लिए बोली की आखिरी तारीख से तीसरे कार्य दिवस पर शेयर बाजार में सूचीबद्ध होना जरूरी हो गया है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: March 08, 2024 12:21 IST
आरके स्वामी आईपीओ को 25.94 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। - India TV Paisa
Photo:FILE आरके स्वामी आईपीओ को 25.94 गुना सब्सक्रिप्शन मिला।

आरके स्वामी लिमिटेड की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के लिए बोली 6 मार्च 2024 को खत्म हो गई और आवेदक आरके स्वामी आईपीओ अलॉटमेंट डेट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। माना जा रहा है कि आज यह भी स्पष्ट हो जाएगा।  1 दिसंबर 2023 से टी+3 लिस्टिंग नियम अनिवार्य होने के चलते, सार्वजनिक निर्गम के लिए बोली की आखिरी तारीख से तीसरे कार्य दिवस पर शेयर बाजार में सूचीबद्ध होना जरूरी हो गया है। लाइवमिंट की खबर के मुताबिक, आरके स्वामी आईपीओ लिस्टिंग की तारीख 12 मार्च 2024 यानी अगले सप्ताह मंगलवार को होने की संभावना है।

खबर के मुताबिक, सार्वजनिक निर्गम को प्राथमिक बाजार निवेशकों से मजबूत प्रतिक्रिया मिली क्योंकि आरके स्वामी आईपीओ को 25.94 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। अगर आपने भी इस आईपीओ में पैसा लगाया है तो आप शेयर के अलॉटमेंट का स्टेटस बड़ी आसानी से ऑनलाइन लगा सकते हैं। बाजार पर्यवेक्षकों के मुताबिक, आरके स्वामी आईपीओ ग्रे मार्केट प्रीमियम (जीएमपी) आज 15 है, जो कि इसके गुरुवार के जीएमपी 36 से 21 रुपये कम है। आरके स्वामी आईपीओ जीएमपी में इस गिरावट का श्रेय दलाल स्ट्रीट पर सीमाबद्ध भावनाओं को दिया जा सकता है। पिछले दो दिनों में, आरके स्वामी आईपीओ जीएमपी 40 से गिरकर 15 रुपये हो गया है, जो चिंता का विषय है।

आरके स्वामी आईपीओ आवंटन तिथि

आरके स्वामी आईपीओ आवंटन की तारीख आज होने की सबसे अधिक संभावना है क्योंकि शेयर आवंटन को अंतिम रूप गुरुवार को पूरा नहीं किया गया था। जिन लोगों ने आरके स्वामी आईपीओ के लिए आवेदन किया है, उन्हें शेयर आवंटन की घोषणा के बारे में सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। एक बार जब आरके स्वामी आईपीओ आवंटन स्थिति सार्वजनिक हो जाती है, तो आवेदक बीएसई वेबसाइट या केफिन टेक्नोलॉजीज वेबसाइट पर लॉग इन करके आरके स्वामी आईपीओ आवंटन स्थिति की ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

आरके स्वामी आईपीओ आवंटन लिंक

आरके स्वामी आईपीओ आवंटन स्थिति को बीएसई की वेबसाइट - bseindia.com या KFin Technologies की वेबसाइट - kosmic.kfintech.com पर लॉग इन करके ऑनलाइन चेक किया जा सकता है। हालाँकि, अधिक सुविधा के लिए, आवेदक सीधे बीएसई लिंक - bseindia.com/investors/appli_check.aspx या सीधे KFin Tech लिंक - kosmic.kfintech.com/ipostatus पर लॉग इन कर सकता है और आरके स्वामी आईपीओ आवंटन स्थिति ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

बीएसई पर अलॉटमेंट स्टेटस चेक

  • बीएसई लिंक पर लॉगिन करें - bseindia.com/investors/appli_check.aspx;
  • समस्या प्रकार में 'इक्विटी' चुनें
  • एप्लीकेशन नंबर या पैन नंबर जो भी आपके पास हो उसे लिखें
  • 'मैं रोबोट नहीं हूं' पर क्लिक करें और अब सर्च बटन पर क्लिक करें।

आपकी आरके स्वामी आईपीओ आवंटन स्थिति आपके सेल फोन के डिस्प्ले पर कंप्यूटर मॉनिटर पर उपलब्ध हो जाएगी।

केफिनटेक पर ऐसे करें अलॉटमेंट स्टेटस चेक

  •  KFintech लिंक पर क्लिक करें - kosmic.kfintech.com/ipostatus;
  • आरके स्वामी लिमिटेड का चयन करें
  • एप्लिकेशन नंबर/डीमैट अकाउंट/पैन विकल्प चुनें। यहां हम एप्लिकेशन नंबर चुन रहे हैं
  • कैप्चा दर्ज करें और अब SUBMIT विकल्प पर क्लिक करें।

आपकी आरके स्वामी आईपीओ आवंटन स्थिति आपके सेल फोन के डिस्प्ले पर कंप्यूटर मॉनिटर पर उपलब्ध हो जाएगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement