1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Airtel पेमेंट्स बैंक ने पेश की मच्‍छर जनित बीमारियों से बचाव के लिए बीमा पॉलिसी, HDFC एर्गो के साथ मिलाया हाथ

Airtel पेमेंट्स बैंक ने पेश की मच्‍छर जनित बीमारियों से बचाव के लिए बीमा पॉलिसी, HDFC एर्गो के साथ मिलाया हाथ

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के रेमिटेंस ग्राहकों के लिए 99 रुपए प्रति वर्ष के मामूली प्रीमियम पर पेश की जाएगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 26, 2019 16:24 IST
Airtel Payments Bank Partners with HDFC ERGO, Launches Innovative Mosquito Disease Protection Policy- India TV Paisa
Photo:AIRTEL PAYMENTS BANK

Airtel Payments Bank Partners with HDFC ERGO, Launches Innovative Mosquito Disease Protection Policy

नई दिल्‍ली। एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी के साथ मिलकर मच्‍छर जनित बीमारियों से बचाव के लिए एक अनोखी बीमा पॉलिसी लॉन्‍च करने की घोषणा की है। इस भागीदारी का उद्देश्‍य एयरटेल पेमेंट्स बैंक के विशाल डिस्‍ट्रीब्‍यूशन नेटवर्क और एचडीएफसी एर्गो की मजबूत इन्‍नोवेशन के जरिये देश के वित्तीय समावेशन में योगदान करना है।  

मॉस्किटो डिजीज प्रोटेक्शन पॉलिसी मच्छर जनित सात बीमारियों- डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया, जापानी इंसेफेलाइटिस, काला-अजार, लिम्फेटिक फाइलेरियासिस (एलिफेंटियासिस) और जीका वायरस- के खिलाफ कवर प्रदान करती है। यह पॉलिसी, जो एचडीएफसी एर्गो के वॉलेट इंश्योरेंस पोर्टफोलियो का एक हिस्सा है, एयरटेल पेमेंट्स बैंक के रेमिटेंस ग्राहकों के लिए 99 रुपए प्रति वर्ष के मामूली प्रीमियम पर पेश की जाएगी।

व्यापक उपभोक्ता अनुसंधान के बाद तैयार की गई ये पॉलिसी, वर्तमान में एयरटेल पेमेंट्स बैंक के 40 लाख से अधिक रेमिटेंस ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी। ग्राहकों के इस सेगमेंट में ज्यादातर प्रवासी कामगार शामिल हैं, जो आमतौर पर परिवार के एकलौते कमाने वाले होते हैं, और यहां तक कि उनके एक दिन के वेतन की हानि उन्हें बड़े पैमाने पर प्रभावित करती है।

उपर्युक्त किसी भी बीमारी के कारण अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति में वेतन के नुकसान या बचत के नुकसान से बचने के लिए पॉलिसी वित्तीय सुरक्षा प्रदान करती है। यह पॉकेट फ्रेंडली उत्पाद उद्योग में अकेला ऐसा है, जो बीमाधारक को बीमाकृत लाभ प्रदान करता है, भले ही वह इलाज के लिए केवल 24 घंटे ही अस्पताल में भर्ती क्यों न हो।

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के एमडी और सीईओ अनुब्रता बिस्वास ने कहा कि हम एक सस्ती और अभिनव बीमा उत्पाद की पेशकश करके खुश हैं, जो इसे ग्राहक की आवश्यकताओं के अनुरूप बनाता है। इस उत्पाद के माध्यम से हमारा लक्ष्य देश भर में फैले लाखों ग्राहकों के लिए आसान और छोटे आकार के पेपरलेस बीमा समाधानों को प्रस्तुत करना है।

एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और चीफ बिज़नेस ऑफ‍िसर अनुज त्यागी ने कहा कि एचडीएफसी एर्गो बीमा खरीदारों के लिए हमेशा अभिनव और प्रासंगिक उत्पादों को लाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Write a comment