1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. SBI के कर्ज धारकों को जल्द मिलेगी राहत, 3 महीने के लिए खत्म होगी EMI की टेंशन

SBI के कर्ज धारकों को जल्द मिलेगी राहत, 3 महीने के लिए खत्म होगी EMI की टेंशन

ईएमआई में छूट के लिए नहीं करना होगा आवेदन, आदेश खुद से होगा लागू

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: March 27, 2020 17:30 IST
Good News! SBI Bank Home Loans Emi News: Big relief for SBI customers! State Bank of India says, All- India TV Paisa
Photo:FILE

Good News! SBI Bank Home Loans Emi News: Big relief for SBI customers! State Bank of India says, All term loan EMIs automatically deferred by 3 months: SBI के कर्ज धारकों को जल्द मिलेगी राहत, 3 महीने के लिए खत्म होगी EMI की टेंशन, ईएमआई में छूट के लिए नहीं करना होगा आवेदन, आदेश खुद से होगा लागू

नई दिल्ली। अगर आपने एसबीआई से किसी तरह का टर्म लोन जैसे होम लोन, पर्सनल लोन या कार लोन लिया है तो टेंशन फ्री होकर घर पर बैठिए और कोरोना को हराने पर ध्यान दीजिए। दरअसल रिजर्व बैंक के ऐलान के बाद एसबीआई ने जानकारी दी है कि ईएमआई पर छूट अपने आप ही ग्राहकों पर लागू हो जाएगी। यानि बैंक अब आपसे अगली ईएमआई 3 महीने बाद वसूलेगा।

एक टीवी चैनल से बातचीत में एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने बताया है कि ये फैसला सिस्टम में अपने स्तर से ही लागू कर दिया जाएगा और इसके लिए ग्राहकों को कोई आवेदन नहीं करना होगा।

कोरोना की वजह से जारी बंदी को देखते हुए रिजर्व बैंक ने आज कई उपायों का ऐलान किया था जिसमें लोगों को कर्ज की किश्त से राहत का भी प्रस्ताव है। रिजर्व बैंक ने बैंकों और एनबीएफसी को ग्राहकों से अगले 3 महीने तक ईएमआई नहीं लेने की छूट दी है। आमतौर पर RBI के निर्देश के अनुसार 30 दिन तक लोन किश्त न चुकाने वालों के लिए बैंकों को एक निश्चित प्रक्रिया का पालन करना पड़ता है। हालांकि अगले 3 महीने तक इसमें छूट मिल गई है। जिससे बैंक आसानी से ईएमआई आगे टाल सकेंगे।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15