Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. रेलमंत्री के सैलून में कर सकेंगे अब आप सवारी, गोयल ने IRCTC को कॉमर्शियल उपयोग करने का दिया निर्देश

रेलमंत्री के सैलून में कर सकेंगे अब आप सवारी, गोयल ने IRCTC को कॉमर्शियल उपयोग करने का दिया निर्देश

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आईआरसीटीसी से उनके लिए उपलब्ध दो सैलून का वाणिज्यिक उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल करने का निर्देश दिया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 18, 2018 12:12 IST
rail saloon- India TV Paisa
Photo:RAIL SALOON

rail saloon

नई दिल्ली। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आईआरसीटीसी से उनके लिए उपलब्ध दो सैलून का वाणिज्यिक उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल करने का निर्देश दिया है। रेल मंत्रालय के सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रेल मंत्री अपने लिए चिन्हित दो सैलून का इस्तेमाल नहीं करते हैं। इसलिए उन्होंने इंडियन रेल कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) को इनका वाणिज्यिक या आपात स्थिति में इस्तेमाल करने के लिए कहा है।

सूत्र ने बताया कि मंत्री ने यह निर्देश बुधवार की शाम को जारी किए। सूत्र ने बताया कि मंत्री का मानना है कि ये सैलून बेकार पड़े हैं, ऐसे में इसके वाणिज्यिक इस्तेमाल से रेलवे को कमाई होगी।

इस साल मार्च में आईआरसीटीसी ने एसी सैलून कोच, अटैच्ड बाथरूम और वैलेट सर्विस के साथ आम जनता को शुल्क लेकर उपलब्ध कराने का फैसला किया था। पहले ये सैलून केवल रेलवे अधिकारियों के लिए रिजर्व रहते थे। रेल मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक, भारतीय रेल के पास कुल 336 सैलून है, जिसमें 62 एयरकंडीशंड हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement